National

संकट जारी : एयर इंडिया एक्सप्रेस की 75 उड़ानें रद्द

Google news

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शुक्रवार को चालक दल के सदस्यों की कमी के कारण लगभग 75 उड़ानें रद्द कर दीं। सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को भी 45-50 उड़ानें रद्द होने की आशंका है। हड़ताल के कारण टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन को मंगलवार रात से ही करीब 250 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि उड़ानें रद्द होने और यात्रियों को क्षतिपूर्ति के कारण लगभग 30 करोड़ रुपये के राजस्व नुकसान होने का अनुमान है। कंपनी को रविवार तक परिचालन सामान्य होने की उम्मीद है। एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन और कर्मचारियों के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक समूह ने हड़ताल की थी। हालांकि उन्होंने मंगलवार रात हड़ताल वापस लेने की घोषणा कर दी थी। इसके साथ, एयरलाइन प्रबंधन ने भी चालक दल के 25 सदस्यों की बर्खास्तगी का पत्र वापस ले लिया।

एयरलाइन

मंगलवार रात से, एयरलाइन ने 260 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं। औसतन, एयरलाइन प्रतिदिन 120 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और 260 घरेलू सेवाएं संचालित करती है, जबकि कुछ दिनों में कम उड़ानें होती हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि हड़ताल पर गए केबिन क्रू वापस आ रहे हैं और एयरलाइन उन्हें मेडिकल चेकअप और फिटनेस प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए सहायता प्रदान कर रही है, जो उन्हें काम पर लौटने से पहले आवश्यक है।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

अधिकारी ने यह भी कहा कि अधिकांश अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शाम के समय होती हैं और अधिक केबिन क्रू की उपलब्धता के साथ शुक्रवार से उस मोर्चे पर परिचालन बेहतर होने की उम्मीद है। अधिकारियों ने कहा कि परिचालन धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है और रविवार तक सामान्य होने की उम्मीद है। गुरुवार को हड़ताल वापस लेने के बाद, एयरलाइन ने कहा था कि वह उड़ान अनुसूची को तेजी से बहाल करने में मदद करेगी और उड़ान व्यवधानों से प्रभावित यात्रियों से माफी भी मांगी। कई केबिन क्रू सदस्यों ने एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन और कर्मचारियों के साथ व्यवहार में समानता की कमी के विरोध में बीमार होने की सूचना दी थी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण