EducationNational

10 घंटे की दूरी पर था एग्जाम सेंटर, एडमिट कार्ड देखकर स्टूडेंट्स के साथ-साथ परिवार वाले परेशान

Google news

दिल्ली की रहने वाली सृष्टि ने सीयूईटी का फॉर्म भरा था।एडमिट कार्ड जब डाउनलोड किया तो एग्जाम सेंटर देखकर होश उड़ गए।क्योंकि सृष्टी को एग्जाम सेंटर 900 किलोमीटर दूर मिला था।

CUET की परीक्षा 15 मई से शुरू हो चुकी है, लाखों बच्चे इस परीक्षा में शामिल हो रहे है. फिलहाल दिल्ली की परीक्षा को पोस्टपोन कर 29 मई कर दिया गया है. इस परीक्षा में स्टूडेंट्स का एक ऐसा मामला आया है जिसे सुनकर आप सोच में पड़ जाएंगे. दरअसल, दिल्ली की रहने वाली सृष्टि ने सीयूईटी (CUET Exam 2024)का फॉर्म भरा था. एडमिट कार्ड जब डाउनलोड किया तो एग्जाम सेंटर देखकर होश उड़ गए. क्योंकि सृष्टी को एग्जाम सेंटर 900 किलोमीटर दूर मिला था. इस बात को सुनकर परिवार वाले भी परेशान हो गए।

एग्जाम से एक दिन पहले पता चला 900 कीमी दूर है सेंटर

सीयूईटी के लिए आवेदन के समय सृष्टि ने एग्जाम सेंटर का प्रिफरेंस दिल्ली, फरीदाबाद, नोएडा गाजियाबाद, का ऑप्शन दिया था. लेकिन एडमिट कार्ड जब डाउनलोड किया तो पता चला कि सृष्टी का एग्जाम सेंटर गाजीपुर यूपी दिया गया है. दिल्ली से गाजी पुर 900 किलोमीटर दूर है. इतनी जल्दी एग्जाम सेंटर पहुंचना संभव नहीं था.  लेकिन राहत की बात ये रही कि दिल्ली में होने वाला परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है और परीक्षा 29 मई को होगी।

शिकायत करने पर भी नहीं हुई कोई सुनवाई

सृष्टि के पिता को जब ये बात पता चली तो उन्होंने एनटीए ऑफिस जाकर इस बात की शिकायत की. इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि इस पर अब कुछ नहीं किया जा सकता. दिल्ली की परीक्षा को पोस्टपोन कर दिया जिससे उन्हें गाजीपुर जाने का समय मिल गया लेकिन इस बात से सृष्टि के पिता ने नाराजगी जताई और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी. इस पोस्ट पर लोगों के रिएक्शन आने लगे. कुछ दिन पहले ही एनटीए ने दिल्ली परीक्षा के लिए अपडेट करके एडमिट कार्ड जारी किया है. दिल्ली वाले स्टूडेंट्स न्यू एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस परीक्षा के लिए लाखों बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. अबतक सीयूईटी की परीक्षा बिना किसी दिक्कत के आयोजित हो गई है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण