BiharPolitics

राहुल को 40 और लालू को चार सीटें भी नहीं आ रहीं: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बेतिया के रमना मैदान में आयोजित सभा में कहा कि चार चरणों के चुनाव हो चुके हैं। पांचवें चरण के लिए सोमवार को मतदान होगा। चार चरणों के चुनाव में ही नरेंद्र मोदी 270 पार कर गए हैं, जबकि राहुल बाबा को 40 और लालू को चार सीटें भी नहीं आ रही हैं।

पश्चिम चंपारण से भाजपा प्रत्याशी डॉ. संजय जायसवाल और वाल्मीकिनगर से जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन आरक्षण पर झूठ बोल रहा है। 10 वर्षों से बहुमत की सरकार है। कभी आरक्षण को हाथ नहीं लगाया। संसद में जबतक भाजपा का एक भा सांसद रहेगा, एससी-एसटी, पिछड़ों व अतिपिछड़ों के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता है। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक और तेलंगना में ओबीसी का आरक्षण काटकर पांच फीसदी हिस्सा मुसलमानों को दे दिया। जबकि संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण की बात कहीं नहीं है।

गरीब विरोधी है कांग्रेस, मोदी गरीबों के हितैषी: अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस गरीब विरोधी है। 70 साल के शासन में गरीबों का भला नहीं किया। नरेंद्र मोदी ने 14 करोड़ लोगों को नल-जल, 10 करोड़ को गैस सिलेंडर, 12 करोड़ को शौचालय और 80 करोड़ लोगों को पांच किलो अनाज दिया। आगे भी देते रहेंगे। पाकिस्तान में आटा नहीं है, यहां के लोगों को सरकार पांच-पांच किलो अनाज दे रही है। अब कश्मीर में नारेबाजी नहीं होती, पीओके में हो रही है। मजबूत प्रधानमंत्री बनने पर पाकिस्तान को करारा जवाब मिला है और आगे भी मिलेगा।

देश को विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनानी है

अमित शाह ने कहा कि हमलोग देश को तीसरी अर्थव्यवस्था की बात करते हैैं। लेकिन वहां कौन प्रधानमंत्री बनेगा? यह भी तय नहीं है। शाह ने लोगों से पूछा कि क्या ममता पीएम बनेंगी, लोगों ने कहा नहीं।

भारत रत्न के लिए कर्पूरी का नाम क्यों नहीं भेजा?

कर्पूरी ठाकुर गरीबों के लिए काम करने वाले थे। उनके घर में खाने को नहीं था लेकिन वे गरीबों की चिंता करते थे। लालू 10 साल केंद्र में मंत्री रहे। जननायक के नाम की सिफारिश भारत रत्न के लिए क्यों नहीं किया?

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे