World CupCricketSportsTrending

ODI World Cup 2023 में खेलेंगे या नहीं? बेन स्टोक्स ने साफ-साफ बता दिया

Google news

इंग्लैंड को 2019 का वनडे विश्वकप और 2022 का टी20 विश्वकप जिताने वाले बेन स्टोक्स भारत में होने वाला वनडे विश्वकप नहीं खेलेंगे। उन्होंने खुद इस बात की पुष्टि की है। स्टोक्स ने हाल में वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था, लेकिन माना जा रहा था कि स्टोक्स अपना फैसला पलट कर इंग्लैंड के लिए वनडे विश्वकप 2023 में खेलते दिख सके हैं, हालांकि अब इन सभी खबरों पर विराम लग गया है।

दरअसल, बेन स्टोक्स ने पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। वह टीम की मजबूत ताकत रहे हैं, जिन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्वकप में कमाल किया था और अपनी टीम को विजेता बनाया था। उन्होंने भारत में होने वाले वनडे विश्वकप को लेकर साफ कर दिया कि वनडे क्रिकेट में वापसी को लेकर उनकी कोई योजना नहीं है। वह एशेज के बाद छुट्टियों पर जाएंगे।

बेन स्टोक्स ने दिया ये जवाब

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट से पहले बेन स्टोक्स ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘मैं इस फॉर्मेट से रिटायर हो चुका हूं और एशेज सीरीज के बाद लंबी छुट्टियों पर जा रहा हूं, जहां तक मेरा मानना है कि यही होने वाला है।’

घुटने की चोट से जूझ रहे बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने ये भी स्वीकार किया कि ‘ वो अभी भी एक आलराउंड के तौर पर अपनी पूरी क्षमता से योगदान नहीं दे पा रहे हैं, क्योंकि उन्होंने लंबे समय से चली आ रही घुटने की समस्या परेशान कर रही है। इसी के चलते दूसरे टेस्ट में उन्होंने गेंदबाजी भी नहीं की थी। एशेज के बाद वह इस चोट के संबंध में डॉक्टरों से बातचीत करेंगे।

2019 के विश्वकप में बेन स्टोक्स ने किया था कमाल

बेन स्टोक्स ने पिछले विश्वकप 2019 में इंग्लैंड को विजेता बनाने में अहम योगदान दिया था। इस आलराउंडर ने 11 मैचों की 10 पारियों में तीसरे नंबर पर खेलते हुए 465 रन बनाए थे। उन्होंने 5 अर्धशतक लगाए थे।

बेन स्टोक्स का वनडे क्रिकेट करियर

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए अब तक 105 वनडे खेले हैं। वह इस दौरान 2924 रन और 74 विकेट ले चुके हैं। जब उन्होंने वनडे से संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंकाया था तो कहा था कि वर्कलोड कम करने और टेस्ट फॉर्मेट में फोकस करने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण