ElectionNationalWeather

भीषण गर्मी, गर्म हवाएं और धूलभरी आंधी… दिल्ली में कल चुनाव के दिन कैसा रहेगा मौसम?

Google news

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज मैग्जीमम टेंपरेचर 41.7 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से एक डिग्री ज्यादा ) दर्ज किया गया. वहीं मिनिमम टेंपरेचर 30.8 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से चार डिग्री अधिक) दर्ज किया गया।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय काम की गर्मी पड़ रही है. दिल्ली में आग उगलता सूरत लोगों को बेहाल कर रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में कल यानी शनिवार को हीटवेव का येलो अलर्ट जारी किया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार कल दोपहर के समय धूलभरी आंधी भी चल सकती है. तापमान की बात करें तो राजधानी में कल मैग्जीमम टेंपरेचर 44 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

दिल्ली के इन इलाकों में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज मैग्जीमम टेंपरेचर 41.7 डिग्री सेल्सियस ( सामान्य से एक डिग्री ज्यादा ) दर्ज किया गया. वहीं मिनिमम टेंपरेचर 30.8 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से चार डिग्री अधिक) दर्ज किया गया. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि रविवार को मौसम साफ रहेगा. हालांकि कई इलाकों में धूलभरी आंधी चलने की संभावना है. इस दौरान मैग्जीम टेंपरेचर 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंचे की उम्मीद है. जबकि मिनिमम टेंपरेचर 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. दिल्ली में आज नजफगढ़ और मुंगेशपुर इलाका सबसे गर्म दर्ज किया है. यहां मैग्जीमम टेंपरेचर 42.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा आया नगर में 42.2 डिग्री सेल्सियस, जाफरपुर में 42.1 डिग्री सेल्सियस, पूरा में 42 डिग्री सेल्सियस और नरेला में 41.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा.

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान कल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में कल यानी 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान होगा. इस क्रम में राजधानी दिल्ली की भी सातों सीटों पर भी मतदान होना है. ऐसे में दिल्ली के मौसम को लेकर आईएमडी की चेतावनी वोटर्स को थोड़ा चिंता में डाल सकती है. दरअसल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में इन दिनों झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है. आलम यह है कि गर्मी की वजह से लोगों को न घर में चैन मिल पा रहा है और ना बाहर सुकून. घर में कूलर-पंखे जवाब दे गए हैं, जबकि बाहर सड़के आग उगल रही हैं. अब लोगों को इंतजार है तो केवल बारिश का।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण