CrimeBiharPatna

हर्ष राज हत्याकांड का मुख्य आरोपी चंदन यादव अरेस्ट : गुस्साए छात्रों ने पटना में किया भारी बवाल : पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Google news

बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है। जहां पुलिस ने हर्ष राज हत्याकांड के मुख्य आरोपी चंदन यादव को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार चंदन यादव पटना कॉलेज में बीए फाइनल इयर का छात्र है और जैक्सन हॉस्टल में रहता है। वारदात के दूसरे दिन गुस्साए छात्र सड़क पर उतर आए और भारी बवाल शुरू कर दिया। छात्रों ने कारगिल चौक पर आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया है।

दरअसल, पटना में बेखौफ अपराधियों ने विगत सोमवार को बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। हर्ष परीक्षा देकर कॉलेज से निकल रहा था, तभी बदमाशों ने उसके ऊपर हमला बोल दिया और उसे मौत के घाट उतार दिया। दिनदहाड़े कॉलेज कैंपस में पीट-पीटकर छात्र की हत्या के बाद सनसनी फैल गई। पुलिस ने इस घटना को चुनौती के रूप में लिया है।

पुलिस ने हर्ष राज की हत्या के मुख्य आरोपी चंदन यादव को पटना के बिहटा स्थित अमहरा से गिरफ्तार लिया गया है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम चार जिलों में छापेमारी कर रही है। पूछताछ के दौरान चंदन यादव ने पुलिस को बताया है कि मिलर हाई स्कूल में डांडिया नाइट कार्यक्रम के दौरान उसका विवाद हुआ था और उसी विवाद को लेकर इस वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

जानकारी के मुताबित, हर्ष राज ने पिछले साल पटना के मिलर हाई स्कूल में डांडिया नाइट का आयोजन किया था। इस आयोजन में पटना विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र शामिल हुए थे। इसी कार्यक्रम में पटेल और जैक्सन हॉस्टल के छात्रों का हर्ष राज के बाउंसर के साथ मारपीट हो गई थी। जिसमें एक छात्र का सिर फट गया था। इसी घटना को लेकर हर्ष की हत्या की साजिश रचने की बात आरोपी ने पुलिस के सामने स्वीकार की है।

बता दें कि छात्र हर्ष राज का सियासी कनेक्शन भी रहा है। मृतक छात्र हर्ष राज बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी के परिवार के काफी करीब था। अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी हर्ष को अपना भाई मानती थी। हर्ष अपनी मुंहबोली बहन शाम्भवी के लिए समस्तीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान मौजूद रहा था। हर्ष राज पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव भी लड़ना चाहता था।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण