International News

Donald Trump सभी 34 मामलों में दोषी करार, जानें क्या अब लड़ पाएंगे राष्ट्रपति का चुनाव?

Google news

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को 2016 में पूर्व पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अपने यौन संबंधों को छिपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के सभी 34 मामलों में दोषी पाया गया है.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को 2016 में पूर्व पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स (Stormy Daniels) के साथ अपने यौन संबंधों को छिपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने (न्यूयॉर्क हश-मनी मामले) के सभी 34 मामलों में दोषी पाया गया है. डोनाल्ड ट्रम्प साल 2017 से 2021 तक अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति थे. बता दें कि, इन 34 मामलों में 11 चालान, 12 वाउचर और 11 चेक शामिल हैं. वह ऐसे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं, जिन्हें अपराधी घोषित किया गया है.

फैसले पर ट्रम्प की प्रतिक्रिया

उनके खिलाफ अदालत के इस फैसले पर आक्रोश जताते हुए, पूर्व राष्ट्रपति ने फिर से अपने ख़िलाफ़ मुकदमे को “अपमानजनक” और “धांधली” करार दिया. उन्होंने अदालत के बाहर तीखे स्वर में बोला कि, “यह एक अपमान था. यह एक विवादित न्यायाधीश द्वारा की गई धांधली की सुनवाई थी जो भ्रष्ट थी”

ट्रम्प ने अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर उंगली उठाते हुए कहा कि, “हमारे पूरे देश में धांधली हो रही है. यह बाइडन प्रशासन की एक राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को कमजोर करने के लिए किया गया है” उन्होंने कहा कि, “हम अपने संविधान के लिए लड़ेंगे. अब हमारा देश एक जैसा नहीं रहा, हम बंटे हुए हैं.”

क्या ट्रम्प लड़ पाएंगे राष्ट्रपति का चुनाव?

इसका जवाब है हां.. दरअसल अमेरिकी संविधान राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के लिए अपेक्षाकृत कुछ पात्रता आवश्यकताएं निर्धारित करता है, जैसे- उनकी आयु कम से कम 35 होनी चाहिए, “प्राकृतिक रूप से जन्मा” अमेरिकी नागरिक होना चाहिए और कम से कम 14 वर्षों तक अमेरिका में रहना चाहिए. आपराधिक रिकॉर्ड वाले उम्मीदवारों को रोकने के लिए कोई नियम नहीं हैं.

 


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण