WeatherBiharElection

बिहार :मतदान के दौरान गर्मी से मौत, 35 बीमार पड़े

Google news

लोकसभा चुनाव के सातवें यानी अंतिम चरण में शनिवार को गर्मी ने फिर कहर बरपाया। मतदान के दौरान एक मतदानकर्मी की मौत हो गई, जबकि 35 बीमार पड़ गए। इनमें पुलिसकर्मी और मतदानकर्मी दोनों शामिल हैं। रोहतास में गर्मी के कारण तीन मतदाताओं को अपनी जान गंवानी पड़ी। शिवसागर में दो, जबकि करगहर में एक मतदाता की मौत हुई।

रोहतास में लोकसभा चुनाव कराने गए अभयपुर मसुदन निवासी होमगार्ड जवान सुभाष प्रसाद सिंह की मौत हो गई। मसुदन निवासी होमगार्ड जवान मुंगेर में सेवारत था जहां से उसे चुनाव ड्यूटी में रोहतास के करगहर थाना भेजा गया। वहीं, जिले में मतदान केंद्र से लेकर चौक-चौराहों पर तैनात 19 पुलिसकर्मी बीमार पड़ गए। उन्हें विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

इधर, जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर तैनात तीन पुलिसकर्मी बीमार पड़ गए। इसके बाद उन्हें मखदुमपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बीमार पड़ने वाले जवानों में आईटीबीपी के अमित कुमार गोबिंद सिंह उमता हाई स्कूल और होमगार्ड जवान राजेश कुमार बिरा बूथ पर तैनात थे।

कैमूर के चैनपुर के रघुवीरगढ़ बूथ पर तैनात जमुई के सीआरपीएफ जवान आनंद कुमार, दुर्गावती प्रखंड के कर्मनाशा स्थित बूथ संख्या एक पर तैनात आरा की एसआई मनीषा जायसवाल, डीएम के अंगरक्षक हवलदार अवधेश राम, भभुआ के बूथ 139 व 140 पर तैनात समस्तीपुर से आई नवादा जिले के शीतलपुर की सविता कुमारी की तबीयत खराब हो गई। सभी का सदर अस्पताल में इलाज कराया गया।

काराकाट के तीन विधानसभा क्षेत्रों में हुए चुनाव के दौरान लू की चपेट में आकर कई लोग बीमार पड़े। दाउदनगर में एक पीठासीन पदाधिकारी, एक सब इंस्पेक्टर और एक मतदान कर्मी बीमार पड़े। सब इंस्पेक्टर मो. ़गालिब खान को पीएचसी में भर्ती कराया गया। पीठासीन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह भी हीटवेव का शिकार हुए। दोनों का इलाज अस्पताल में किया गया।

पोलिंग अफसर बदले गए एक अन्य नोडल पदाधिकारी भी बीमार पड़े। कुछ मतदाता भी हीट वेव की चपेट में आकर बीमार पड़े। बक्सर में दो पुलिसकर्मी बीमार पड़ गए। उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भोजपुर के अगिआंव बूथ संख्या 212 पर तैनात जवान गश खाकर गिर गया। गोपालगंज निवासी होमगार्ड जवान रमाकांत राम का इलाज संदेश रेफरल अस्पताल में कराया गया। पीरो में तबीयत खराब होने पर तरारी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या आठ पर तैनात द्वितीय पोलिंग अफसर को बदल दिया गया। पोलिंग अफसर बदले जाने के बाद मतदान की प्रक्रिया सामान्य हो गयी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण