Business

Exit Poll के बाद भारतीय शेयर बाजार में भारी उछाल

Google news

भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में आज बंपर उछाल देखने को मिल सकता है और बाजार पहले से ही बंपर सिग्नल देते हुए नजर आ रहा है. एग्जिट पोल (Exit Poll) में एनडीएन की वापसी के अनुमान का पॉजिटिव असर चुनाव नतीजे (Election Results) आने से एक दिन पहले शेयर मार्केट पर दिखने की पहले से ही उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में इंफ्रा, पीएसयू समेत कई ऐसे शेयर हैं जिनमें तूफानी तेजी देखने को मिल सकती है.

Exit Poll के बाद बाजार से उम्मीदें

लोकसभा चुनाव के सभी चरणों की वोटिंग खत्म होने के बाद एक्जिट पोल (Exit Polls) भी आ गए हैं. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार डॉ. वी. के. विजयकुमार ने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजे एनडीए (NDA) को लगभग 360 सीटों के साथ स्पष्ट जीत का संकेत दे रहे हैं, जिससे मई में बाजारों को प्रभावित करने वाली चुनावी घबराहट खत्म हो गई है और इसका असर चुनावी नतीजों से एक दिन पहले यानी सोमवार को बाजार में शानदार तेजी के रूप में देखने को मिल सकता है.

Sensex-Nifty छू सकते हैं नया मुकाम!

बीते कारोबारी सप्ताह भले ही शेयर बाजार (Stock Market) में भारी उतार चढ़ाव देखने को मिला हो, लेकिन इसके बावजूद सेंसेक्स और निफ्टी ने अपना नया ऑल टाइम हाई लेवल छू लिया था. हालांकि, पिछले शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (Sensex) मामूली 76 अंक की उछाल के साथ 73,961.31 के लेवल पर क्लोज हुआ था, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 42 अंक की तेजी के साथ 22,530.70 के स्तर पर बंद हुआ था. गौरतलब है कि सेंसेक्स का ऑल टाइम हाई 76,009.68, वहीं निफ्टी का 52 वीक का हाई लेवल 23,110.80 है.

PSU से इंफ्रा-टेक शेयरों पर फोकस

लोकसभा चुनाव के नतीजे (Lok Sabha Election Results 2024) कल 4 जून को आने वाले है और इससे पहले एग्जिट पोल के अनुमानों से शेयर बाजार में ताबड़तोड़ तेजी की उम्मीद जताते हुए मार्केट एक्सपर्ट्स ने अपने फेवरेट स्टॉक्स की लिस्ट भी जारी है और इन पर आज असर देखने को मिल सकता है. इन शेयरों में इंफ्रा से लेकर टेक सेक्टर तक के स्टॉक्स शामिल हैं. ब्रोकिंग फर्म प्रभुदास लीलाधर के अमनीश अग्रवाल ने अपने फेवरेट शेयर की लिस्ट में कुछ खास शेयरों को शामिल किया है.

इन शेयरों में तेजी की उम्मीद!

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)

अडानी पोर्ट्स (Adani Ports)

अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement)

लार्सन एंड टूब्रो (Larsen & Toubro)

सीमेंस (Siemens)

एबीबी (ABB)

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स (HAL)

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स (BEL)

भारत डायनेमिक्स (Bharat Dynamics)

बीईएमएल (BEML)

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स (Mazgaon Dock)

कोचीन शिपयार्ड (Cochin Shipyards)

अल्ट्राटेक सीमेंट (UltraTech)

वारी रिन्यूएबल (Waaree)

एल एंड टी (L&T)


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण