BiharPolitics

क्या CM नीतीश के बेटे करेंगे राजनीति में एंट्री? इस नेता के बयान से मची हलचल

Google news

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार (03 जून) को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या नीतीश कुमार अब दिल्ली रवाना होंगे?

मुख्य तथ्य

  • CM नीतीश के बेटे की राजनीति में होगी धुआंधार एंट्री!
  • JDU नेता के बयान ने मचाई बिहार में खलबली
  • ‘निशांत के अंदर कोई लोभ-लालच नहीं’ – परम हंस कुमार

 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार (03 जून) को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इसके बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या नीतीश कुमार अब दिल्ली रवाना होंगे? बिहार का क्या होगा? इस बीच एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव का आज रिजल्ट आना है तो वहीं दूसरी ओर जेडीयू के वरिष्ठ नेता और प्रदेश महासचिव परम हंस कुमार के बयान से खलबली मच गई है. उनके बयान से सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार राजनीति में धुआंधार एंट्री करेंगे?

आपको बता दें कि परम हंस कुमार ने सोमवार को कहा, ”आज समय और परिस्थिति की जो मांग है नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार को पार्टी और राज्य हित में आगे आना चाहिए.” वहीं मीडिया के सवाल पर कि ‘नीतीश कुमार हमेशा परिवारवाद पर हमला करते रहे हैं’ इसके जवाब में परम हंस कुमार ने आगे कहा, ”यह बात सही है. वह अपनी जगह पर जिस बात को कहते हैं वह बिल्कुल सही है. परिवारवाद में जो सत्ता सुख भोगने की परंपरा चल चुकी है उसका हम लोग विरोध करते रहे हैं, लेकिन कहीं कोई ईमानदार, साफ-सुथरे नेता का कोई सुपुत्र हो जो ईमानदारी से देश की सेवा करना चाहता है, राज्य की सेवा करना चाहता है तो उसको आने में कोई दिक्कत नहीं है.”

आपको बता दें कि परम हंस कुमार ने आगे कहा, ”निशांत कुमार के अंदर कोई भी लोभ-लालच नहीं है. चकाचौंध जीवन जीने की आदत उनको पसंद नहीं है. वह बेहतर से बेहतर बिहार की सेवा, पार्टी की सेवा कर सकते हैं इसलिए मैं मांग कर रहा हूं कि निशांत कुमार को निश्चित रूप से राजनीति में आना चाहिए.”

वहीं निशांत कुमार के बारे में बात करते हुए परम हंस कुमार ने आगे कहा, ”वह बहुत अच्छे और दूरदर्शी नेता साबित हो सकते हैं.” साथ ही आगे उन्होंने कहा, ”निशांत को राजनीति में लाने की मांग करने का मतलब यह नहीं है कि हमारी पार्टी में जो नेता हैं वह अयोग्य हैं या हमारी पार्टी कमजोर हो गई है. हम तो इसलिए मांग कर रहे हैं कि पार्टी और बेहतर होगी. मजबूत हो जाएगी. राज्य का और ज्यादा विकास होगा.”

इसके अलावा मीडिया वालों ने आगे पूछा कि ”मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क्या दिल्ली की राजनीति करेंगे?” इस पर जवाब देते हुए परम हंस कुमार ने आगे कहा, ”नीतीश कुमार क्या करेंगे यह उनका निर्णय होगा. हम लोगों की बस यही मांग है कि निशांत को राजनीति में आगे आना चाहिए.” साथ ही आगे उन्होंने कहा, ”मैंने अपनी भावना रख दी है. यह भावना सिर्फ मेरी नहीं पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं की है. राज्य के बड़े पैमाने पर जनता की यही भावना है कि निशांत कुमार को राजनीति में आना चाहिए.”


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण