ElectionNational

मेरठ में अरुण गोविल आगे, कैराना में इकरा पिछड़ी, जानें अन्य सीटों का हाल

Google news

लोकसभा चुनाव परिणामों एनडीए व इंडिया के बीचॉ कांटे की टक्कर दिख रही है. वेस्ट यूपी की बात करें तो कई सीटों पर एग्जिट पोल के दावे खोखले साबित हो रहे हैं.

मुख्य तथ्य

  • वेस्ट यूपी की लगभग 7 सीटों में कड़ा मुकाबला
  • जैसे जैसे दिन चढ़ रहा, दिलचस्प हो रहे मुकाबले
  • नगीना सीट से चंद्रशेखर आजाद आगे

लोकसभा चुनाव परिणामों एनडीए व इंडिया के बीचॉ कांटे की टक्कर दिख रही है.  वेस्ट यूपी की बात करें तो कई सीटों पर एग्जिट पोल के दावे खोखले साबित हो रहे हैं. मेरठ से अरूण गोविल बढ़त बनाए हुए है. वहीं मुज्जफरनगर से हरेन्द्र मलिक ने बीजेपी के संजीव बालियान को पीछे छोड़ा हुआ है.  इसके अलावा बिजनौर, नगीना व बागपत में नेक-नेक स्थिति बनी हुई है. यानि कई सीटों पर दोनों बीजेपी व  सपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. वहीं नगीना की बात करें तो आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण चुनाव में काफी बढ़त बनाए हुए हैं…

यहां भी मुकाबला दिलचस्प
मुजफ्फरनगर में मुकाबला दिलचस्प चल रहा है. यहां गठबंधन प्रत्याशी हरेंद्र मलिक ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान को पीछे करते हुए रफ्तार भरी है. वहीं सहारनपुर में इमरान मसूद 41257 वोट से आगे वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं गंगोह विधानसभा सीट पर इकरा हसन आगे हैं. मेरठ में अभी तक के रूझानों में अरूण गोविल काफी बढ़त बनाए हुए हैं. सुनीता वर्मा से उन्हें हालांकि कड़ी टक्कर दे रही हैं. लेकिन अभी तक पीछे ही चल रही है.

चर्चित सीट नोएडा में महेश शर्मा हैट्रिक लगाने की ओर
यूपी की सबसे चर्चित लोकसभा सीटों में शुमार गौतमबुद्ध नगर के लिए वोटों की गिनती शुरू चल रही है और अभी तक की काउंटिंग में बीजेपी कैंडिडेट महेश शर्मा बड़ी बढ़त बना चुके हैं. सपा कैंडिडेट 1.37 लाख से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं. इस सीट पर भाजपा के डॉ. महेश शर्मा पिछले 2 लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं और इस बार हैट्रिक की उम्मीद पूरी होती नजर आ रही है. साल 2008 के परिसीमन के बाद यह सीट अस्तित्व में आई थी. गौतमबुद्ध नगर सीट पर भाजपा का दबदबा रहा है.  बुलंदशर, अमरोहा व वेस्ट यूपी की कई अन्य सीटों पर भी बीजेपी व सपा में कड़ी टक्कर मिल रही है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण