National

भूकंप के झटकों से कांपा मध्य प्रदेश का खंडवा, रिक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई तीव्रता

शुक्रवार सुबह मध्य प्रदेश के खंडवा में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई. इस भूकंप से अभी तक किसी भी तरह के जान या माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

मध्य प्रदेश के खंड़वा में शुक्रवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप आने की खबर मिलते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबर करीब 9.04 बजे मध्य प्रदेश के खंड़रा में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 मापी गई. राहत की बात ये है कि इस भूकंप से अभी तक किसी भी प्रकार के जान या माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है.

लेकिन भूकंप आने से लोग बुरी तरह से सहम गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. इस भूकंप का केंद्र खंडवा से 10 किलोमीटर दूर बताया गया. बताया जा रहा है कि भूकंप के ये झटके गुलमोहर कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, आनंद नगर,  नवकार नगर, सिंघाड़ तलाई, माता चौक, एलआईजी और कीर्ति नगर समेत आसपास की कॉलोनियों में महसूस किए गए. इस दौरान कुछ स्थानों पर विस्फोट जैसी आवाज सुनने की बात भी कही गई.

https://x.com/ncs_earthquake/status/1803996924988850391?s=46


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास