BiharPolitics

बिहार का ‘सम्राट’ बनने का सपना परमानेंटली चकनाचूर! पगड़ी खोलने अयोध्या जा रहे हैं सम्राट चौधरी, राम मंदिर में मुंडन करा उतारेंगे मुरेठा

Google news

नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतार कर अपनी पगड़ी उतारने की कसम खाने वाले सम्राट चौधरी का सीएम बनने का सपना परमानेंटली चकनाचूर हो गया है. लिहाजा अब पगड़ी उतारने की तारीख तय कर ली है. सम्राट चौधरी अयोध्या जा रहे हैं, जहां राम मंदिर में अपना मुंडन करा कर पगड़ी उतारेंगे.

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सम्राट चौधरी 2 जुलाई को अयोध्या जा रहे हैं. अयोध्या में वे राम मंदिर में पूजा करने के साथ ही अपना मुंडन करायेंगे और फिर अपनी पगड़ी उतारेंगे. सम्राट चौधरी के करीबियों ने इसकी पुष्टि की है कि वे 2 जुलाई को अयोध्या जा रहे हैं.

बता दें कि सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटाने के बाद अपनी पगड़ी खोलने की कसम तब खायी थी जब बिहार में जेडीयू औऱ राजद की सरकार थी. लेकिन इसी साल की शुरूआत में नीतीश कुमार ने पाला बदला और बीजेपी के साथ चले आये थे. तब ही सम्राट चौधरी से सवाल पूछा गया था कि नीतीश को सीएम की कुर्सी से हटाने के उनके कसम का क्या हुआ. तब सम्राट चौधरी ने कहा था कि वे पार्टी के लिए अपनी कसम तोड़ रहे हैं और भगवान राम के चरणों में अपने बाल और पगड़ी समर्पित कर देंगे.

हमेशा के लिए टूटा सपना

वैसे भाजपा-जेडीयू के गठबंधन के बाद भी सम्राट चौधरी को उम्मीद थी कि नीतीश कुमार को कुर्सी से बेदखल किया जा सकता है. भाजपा नेताओं का एक बड़ा तबका ये मान रहा था कि लोकसभा चुनाव में बीजपी को बड़ा बहुमत आयेगा और तब बिहार में सत्ता का हिसाब-किताब बदलेगा. लेकिन लोकसभा चुनाव परिणाम ने नीतीश कुमार को और मजबूत कर दिया. अब बीजेपी को केंद्र में अपनी सरकार चलाने के लिए नीतीश कुमार की पार्टी के 12 सांसदों की जरूरत है. लिहाजा बिहार में सत्ता परिवर्तन के ख्वाब टूट गये हैं.

तभी लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी नेताओं के सुर बदल गये. खुद सम्राट चौधरी ये एलान कर रहे हैं कि अब 2025 का विधानसभा चुनाव भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जायेगा. यानि 2025 में भी नीतीश की विदाई और सम्राट चौधरी की ताजपोशी का कोई चांस नहीं दिख रहा. लिहाजा सम्राट चौधरी ने अपनी पगड़ी उतारने की रस्म अदायगी करने का फैसला कर लिया है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण