NationalPolitics

एमपी-एमएलए कोर्ट से राहुल गांधी को लगा झटका, 2 जुलाई को होना होगा पेश

Google news

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बुधवार को एमपी-एमएलए कोर्ट से झटका लगा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले में 2 जुलाई को पेश होने को कहा गया है. यूपी के सुल्तानपुर की अदालत ने राहुल गांधी को लेकर उन्हें 2 जुलाई को पेश होने कहा है.

शिकायतकर्ता वकील संतोष कुमार पांडे ने कहा कि राम प्रताप ने मांग की थी कि उन्हें मामले में पक्ष बनाया जाए। याचिका का विरोध करते हुए पांडे ने कहा कि प्रताप न तो पीड़ित हैं और न ही उनका इस मामले से कोई लेना-देना है। अदालत में मौजूद गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने भी याचिकाकर्ता की याचिका का विरोध किया। हालांकि, अदालत ने प्रार्थना को खारिज कर दिया और सुनवाई की अगली तारीख पर गांधी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया।

शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर 2018 में गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया गया था। गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत भाजपा नेता विजय मिश्रा ने दर्ज कराई थी। गांधी ने इस साल 20 फरवरी को अमेठी में अपनी “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” रोक दी थी और अदालत में पेश हुए थे, जिसने उन्हें जमानत दे दी थी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण