SportsT20 World Cup 2024

भारत ने इंग्लैंड को 172 रन का लक्ष्य दिया, रोहित का अर्धशतक, जॉर्डन हैट्रिक से चूके

Google news
आज टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से है। यह मैच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया और सुपर-8 में दक्षिण अफ्रीका से हार चुकी है। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। इस मैच में बारिश विलेन बन सकती है। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया।

IND vs ENG Live Score: भारत ने 171 रन बनाए

भारत ने इंग्लैंड के सामने 172 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 171 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 47 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हालांकि, भारतीय पारी के 18वें ओवर में जॉर्डन हैट्रिक से चूक गए। उन्होंने लगातार दो गेंद पर हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे को आउट किया था। जॉर्डन इस टी20 विश्व कप में एक हैट्रिक पहले ही ले चुके हैं।

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही थी। विराट कोहली (9) और ऋषभ पंत (4) कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद रोहित ने सूर्या के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी निभाई। रोहित ने इस दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 32वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने सैम करन की गेंद पर छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, इसके बाद वह तुरंत आउट हो गए। आदिल रशीद ने रोहित को क्लीन बोल्ड किया। हिटमैन ने 39 गेंद में छह चौके और दो छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली। सूर्या भी 36 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद में एक चौका और दो छक्के की मदद से 23 रन बनाए। दुबे गोल्डन डक का शिकार हुए। अक्षर पटेल ने छह गेंद में एक छक्के की मदद से 10 रन बनाए। रवींद्र जडेजा नौ गेंद में दो चौके की मदद से 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

जॉर्डन हैट्रिक से चूके

भारत को 18वें ओवर में 146 के स्कोर पर दो झटके लगे। क्रिस जॉर्डन इस ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने लगातार दो छक्के जड़े। इसके बाद तीसरी गेंद पर भी छक्का लगाने के चक्कर में हार्दिक कैच आउट हो गए। उन्होंने 13 गेंद में 23 रन बनाए। इसके बाद अगली ही गेंद पर शिवम दुबे को जॉर्डन ने विकेटकीपर बटलर के हाथों कैच कराया। वह गोल्डन डक का शिकार हुए। फिलहाल अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा क्रीज पर हैं। 18 ओवर के बाद भारत का स्कोर छह विकेट पर 147 रन है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण