CricketSportsT20 World Cup 2024

IND Vs SA: फाइनल से पहले बारबाडोस के मौसम पर बड़ा अपडेट, बारिश हुई तो कौन बनेगा विजेता?

Google news

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को भारतीय समयानुसार 8 बजे बारबाडोस में खेला जाएगा। जहां एक तरफ टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई है तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची है। वहीं अब विश्व कप के फाइनल में ये दोनों टीमें पहली बार भिड़ने वाली हैं। वहीं सेमीफाइनल की तरह फाइनल मुकाबले पर भी बारिश का साया मंडराने लगा है। फाइनल मैच के दिन बारबाडोस के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

फाइनल पर भी बारिश का साया

बाराबाडोस के ब्रिजटाउन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं इस मैच पर भी बारिश का साया मंडराने लगा है। weather.com के अनुसार 29 जून को बारबाडोस में तेज हवाएं और भारी बारिश के आसार हैं। मैच के दौरान बारिश की संभावना 70 फीसदी तक है। जिसके बाद फैंस को एक बार फिर से बारिश से बाधित मैच देखने को मिल सकता है।

https://x.com/Harshjindal22_/status/1806419348573311029

https://x.com/RO45XMANAV45/status/1806556778110546080

फाइनल के लिए रिजर्व डे

आईसीसी ने फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा है। अगर 29 जून को बारिश के चलते मैच रद्द हो जाता है तो 30 जून को फाइनल खेला जाएगा। इसके अलावा फाइनल मैच के लिए 190 मिनट का एक्सट्रा टाइम भी रखा गया है। बावजूद इसके अगर रिजर्व डे पर भी बारिश के चलते मैच रद्द होता है तो फिर भारत और साउथ अफ्रीका को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

टी20 विश्व कप 2024 में अजेय दोनों टीम

इस बार विश्व कप में साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया एक भी मुकाबला नहीं हारी है। जहां साउथ अफ्रीका ने 8 तो टीम इंडिया ने 7 मैच खेले हैं। टीम इंडिया का एक मैच बारिश की भेंट भी चढ़ गया था। टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप के फाइनल में तीसरी बार जगह बनाई है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका विश्व कप की शुरुआत से लेकर अब तक पहली बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण