MuzaffarpurBiharMotivationSuccess Story

बिहार के लाल ने किया कमाल, सिविल सर्विसेज की नौकरी छोड़ ब्रिटेन के बने सांसद

Google news

ब्रिटेन में लेबर पार्टी की सरकार बन गई है। बिहार के मुजफ्फरपुर के लाल ने तो कमाल कर दिया है। ब्रिटेन के आम चुनाव में  जीत हासिल कर वो ब्रिटेन में सांसद बन गए हैं। हम बात कर रहे हैं बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले कनिष्क नारायण की जिन्होंने वेल्स से जीत हासिल की है। कनिष्क नारायण वेल्स यूनाइटेड किंगडम (यूके) में रह रहे संतोष कुमार और चेतना सिन्हा के पुत्र हैं। वो वेल्स यूके से लेबर पार्टी के उम्मीदवार के रूप में लोकसभा सांसद निर्वाचित हुए हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले कनिष्क नारायण निर्वाचित यूके के सांसद बन गये हैं। वेल्स यूके से लेबर पार्टी के उम्मीदवार के रुप में जीत दर्ज कर वो सांसद बने हैं। इससे पहले कनिष्क सिविल सर्विस में थे। ब्रिटेन में चुनाव की घोषणा के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ चुनाव के मैदान में उतर गये। वो कैमरॉन के साथ पर्यावरण विभाग में भी काम कर चुके हैं। सांसद बनने के बाद पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गयी है।

मुजफ्फरपुर निवासी और वर्तमान में वेल्स यूनाइटेड किंगडम में रह रहे संतोष कुमार और चेतन सिन्हा के पुत्र कनिष्क नारायण वेल्स यूके से लेबर पार्टी की उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज कर सांसद बने हैं ..33 वर्षीय कनिष्क सिविल सर्विस में थे चुनाव की घोषणा के बाद नौकरी से इस्तीफा देकर मैदान में उतरे..14 साल बाद कंजरवेटिव पार्टी सत्ता से बाहर हुई.. कनिष्क नारायण लोकसभा सांसद निर्वाचित होने की खबर सुनते ही मुजफ्फरपुर में बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है..कनिष्क एसकेजे लॉ कॉलेज के निदेशक जयंत कुमार का भतीजा हैं..करीब दो महीने पहले वह एक पारिवारिक पूजा में शामिल होने के लिए माता-पिता के साथ भारत आए थे।

लेकिन चुनावी व्यस्तता के कारण दिल्ली से ही वापस लौट गए.. कनिष्क के सांसद बनने की सूचना मिलने पर शहर के दामु चक स्थित सांधो अपार्टमेंट में जश्न शुरू हो गया.. मूल रूप से वैशाली के गोरौल स्थित सोंधो के रहने वाले स्वर्गीय कृष्ण कुमार व बीना देवी बहुत साल पहले मुजफ्फरपुर में दामों  चक में बस गए थे..कनिष्क का जन्म मुजफ्फरपुर में हुआ..तीसरी कक्षा तक की पढ़ाई भी शहर से पूरी की..उसके बाद दिल्ली में पढ़ाई पूरी की..जब 12 साल के थे तब माता पिता के साथ ब्रिटेन चले गए।

चाचा जयंत कुमार एसके लॉ  कॉलेज के निदेशक हैं..चाचा जयंत कुमार ने कहा की मुजफ्फरपुर सहित पूरे देश का गौरव बढ़ाया है उन्होंने कहा की ब्रिटेन उनका थर्ड होम है ..भाई के परिवार के साथ ही बेटी दामाद भी वहां रहते हैं..पारिवारिक कार्यक्रमों में आना जाना लगा रहता है..कनिष्क के पिता संतोष कुमार माता चेतन सिन्हा कार्डिफ वेल्स में सौलिस्तर हैं कनिष्क ने ब्रिटेन में रहने वाले एशियाई मूल के अल्पसंख्यक पृष्ठभूमि छात्रवृत्ति के साथ ई टेन ऑक्सफोर्ड व स्टेनफोर्ड अमेरिका से ऊंच शिक्षा प्राप्त की.कनिष्क लोक सेवक के रूप में तत्कालीन ब्रिटिश पीएम डेविड कैमरौन के साथ पर्यावरण विभाग में काम किया।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण