National

एयरटेल, जियो और वीआई को महंगे रिचार्ज की भारी कीमत चुकानी पड़ी, अब इतने लोगों की खुल गई बीएसएनएल की किस्मत

Google news

एयरटेल, जियो और वीआई को महंगे रिचार्ज की भारी कीमत चुकानी पड़ी, अब इतने लोगों की खुल गई बीएसएनएल की किस्मत

3 जुलाई 2024 से टेलीकॉम कंपनी जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने अपने रिचार्ज प्लान की कीमत में 20 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है, ऐसे में एक बार फिर लोगों को बीएसएनएल कंपनी की याद आने लगी है, क्योंकि अब मोबाइल उपभोक्ताओं की नजर सस्ते प्लान ऑफर करने वाली सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल पर टिकी है। बीएसएनएल ऑफिस में अपना नंबर पोर्ट कराने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है।

बीएसएनएल कंपनी के एजीएम और मार्केटिंग हेड अजहर इमाम ने इस पूरे मामले की जानकारी दी है और बताया है कि जुलाई महीने में बीएसएनएल कंपनी में अपना नंबर पोर्ट कराने और नए सिम कार्ड खरीदने वालों की संख्या में चार गुना इजाफा हुआ है. उन्होंने बताया है कि बीएसएनएल अन्य कंपनियों की तुलना में काफी बेहतर प्लान दे रहा है, जिसके कारण लोगों का झुकाव अब बीएसएनएल की ओर ज्यादा है.

इतना ही नहीं मार्केटिंग हेड ने यह भी बताया है कि जमशेदपुर सर्किल में बीएसएनएल कंपनी के कुल 1.5 लाख ग्राहक हैं. उन्होंने बताया है कि निजी कंपनियों के मोबाइल रिचार्ज की अधिक आपूर्ति के कारण बीएसएनएल में ग्राहकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. जमशेदपुर में सिर्फ जुलाई महीने में 974 ग्राहक बीएसएनएल कंपनी से जुड़े हैं, जो अन्य दिनों की तुलना में चार गुना ज्यादा है. इसमें से नए सिम कार्ड लेने वालों की संख्या 846 और नंबर पोर्ट कराने वालों की संख्या 198 है.

मार्केटिंग हेड अजहर इमाम का भी कहना है कि अगर जुलाई महीने की बात करें तो पूरे राज्य में करीब 7200 उपभोक्ता जुड़े हैं, जिसमें से नए सिम कार्ड लेने वालों की संख्या 6500 है जबकि पोर्ट कराने वालों की संख्या 700 है जो अपने आप में एक अच्छी शुरुआत है।

वही जानकारी यह भी सामने आ रही है कि जब से निजी कंपनियों ने अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान बढ़ाए हैं, लोग अपने पुराने सिम कार्ड जो बेकार पड़े थे, उन्हें लेकर कार्यालय पहुंच रहे हैं। जिनका सिम किसी दूसरे व्यक्ति को नहीं मंगाया गया है, उन्हें वही सिम कार्ड दिया जा रहा है। जिनका सिम पूरी तरह बंद हो चुका है, वे नए सिम कार्ड खरीद रहे हैं। इन दोनों काउंटरों पर काफी भीड़ उमड़ रही है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण