BiharPatna

आरएलजेपी नेता से ED दफ्तर में पूछताछ, IAS संजीव हंस से जुड़े हैं तार, बढ़ सकती है मुश्किलें

Google news

आईएएस संजीव हंस के भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. इस बीच मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी के रडार पर संजीव हंस के करीबी भी आ गए हैं. ईडी की टीम ने संजीव हंस के करीबी आरएलजेपी नेता सुनील सिन्हा को पूछताछ के लिए पटना स्थित क्षेत्रीय कार्यालय बुलाया है, जहां उनसे पूछताछ जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, रालोजपा के कोषाध्यक्ष सुनील कुमार सिन्हा आईएएस अधिकारी संजीव हंस के पार्टनर रहे हैं।

आरएलजेपी नेता से ईडी दफ्तर में पूछताछ: कोषाध्यक्ष सुनील सिन्हा ने कहा कि “प्रवर्तन निदेशालय ने बुलाया है. मैं जवाब देने के लिए तैयार हूं. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के सवालों का जवाब दूंगा. इसके लिए मैं तैयार हूं.” बता दें कि मंगलवार को ED ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस सहित पूर्व विधायक गुलाब यादव प्रवर्तन निदेशालय की टीम में अलग-अलग जगह पर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी।

IAS संजीव हंस से जुड़े हैं तार: संजीव हंस और गुलाब यादव की पत्नी के अकाउंट से करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन का पता ED को उनके खाता से मिला है. ED को संजीव हंस की पत्नी के नाम पर पुणे में पेट्रोल पंप संचालक का भी पता चला है. आईएएस अधिकारी संजीव हंस ने कई विदेश यात्राएं भी की है. जिसका ईडी अब ये पता लगा रही है कि संजीव हंस ने सरकार से इसकी इजाजत ली है या नहीं ऐसे ही तमाम बिंदुओं पर पूछताछ के लिए एक टीम बना रखी है।

15 विदेशी ब्रांड की घड़ियां बरामद: बिहार सरकार के सीनियर आईएएस संजीव हंस के ठिकानों पर ईडी की रेड में जमीन और मकान के कागजात भी मिले हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक संजीव हंस के आवास से 40 लाख की 15 बेशकीमती घड़ियां बरामद हुई हैं, जो विदेशी कंपनियों की हैं. इसके साथ ही एक किलो से अधिक सोने और जवाहरात भी बरामद किए गए हैं।

बिहार में कई बड़े प्रोजेक्ट: बता दें कि एसपी सिंगला कंपनी को बिहार में कई बड़े प्रोजेक्ट मिले हैं जिनमें से भागलपुर के सुल्तानगंज और खगड़िया के अगवानी अप्रोच पुल का काम भी इसी कंपनी को दिया गया था. भागलपुर में 4 जून 2023 को निर्माणाधीन पुल गंगा नदी में लीन हो जाने के बाद से एसपी सिंगला प्राइवेट लिमिटेड सवालों के घेरे में है. एक बार फिर से कंपनी के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. वहीं आईएएस संजीव हंस से भी इसके तार जुड़ रहे हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण