आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होगा है। 1996 के बाद ये पहला मौका होगा जब पाकिस्तान किसी आईसीसी इवेंट की मेजबानी करेगा। ऐसे में पाकिस्तान इसकी जमकर तैयारी कर रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की शुरुआत फरवरी के महीने में खेली जाएगी। इस समय पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) खेला जाता है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बड़ा फैसला लेने जा रहा है।

IPL और PSL में होगा टकराव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 10वें सीजन के लिए विंडो प्रस्तावित कर दी है। पीएसएल आमतौर पर फरवरी से मार्च तक चलता है। लेकिन आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के कारण पीसीबी इसे अप्रैल-मई में करवाने का प्लान कर रही है। ऐसे में IPL और PSL एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। दरअसल, आईपीएल भी अप्रैल-मई में ही खेला जाता है, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ है।

मई के अंत में लिया जाएगा आखिरी फैसला 

पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत साल 2016 में हुई थी। पीएसएल ने हमेशा से ही जितना संभव हो सके इंडियन प्रीमियर लीग के साथ टकराव को टाला है। हालांकि, फरवरी 2025 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन के साथ, PSL को आगे बढ़ाए जाने की संभावना है। बता दें इस विंडो का प्रस्ताव शनिवार (4 मई) को पीसीबी और पीएसएल का हिस्सा छह फ्रेंचाइजी के बीच एक बैठक में किया गया है और आखिरी फैसला औपचारिक पीएसएल जनरल काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा, जो कि मई के अंत में होने वाली है।

IPL और PSL भारतीय उपमहाद्वीप की दो सबसे बड़ी टी20 लीग हैं। अभी तक इन दोनों लीग के बीच एक बार भी टकराव नहीं हुआ है। बता दें पीएसएल में खेलने वाले कई खिलाड़ी आईपीएल में भी हिस्सा लेते हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी किस लीग में खेलना पसंद करते हैं। हालांकि पीएसएल की तुलना में खिलाड़ियों को आईपीएल में ज्यादा रकम मिलती है। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी और महंगी क्रिकेट लीग भी है।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.