गोपालगंज में मुहर्रम के जुलूस के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. जहां जुलूस निकालते समय 8 लोग करंट की चपेट में आ गए. सभी लोग बुरी तरह झुलस गए. बताया जा रहा है कि मुहर्रम का ताजिया हाइटेंशन तार से टकरा गया. जिसके कारण ये हादसा हुआ है. वहीं, सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर धर्मचक गांव की है।

हादसे के बाद गांव में और सदर अस्पताल में अफरातफरी की स्थिति बन गई. मिली जानकारी के अनुसार मुहर्रम की 9वीं को लेकर ये जुलूस निकला जा रहा था. जुलूस को लेकर प्रशासन को जानकारी थी या नहीं इस बात की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है, लेकिन ये बात साफ हो गई है कि बिजली विभाग की ओर से आपूर्ति बंद नहीं करी गई थी, जिसके चलते ये हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि जुलूस में पाइप और कच्चे बांस का डंडा हाईटेंशन तार के चपेट में आ गया, जिसके बाद 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

स्थानीय लोगों ने इस हादसे के लिए जिला प्रशासन और बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया है. लोगों का कहना है कि बिजली विभाग अगर लापरवाही नहीं करता तो ये हादसा नहीं होता. वहीं, डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने इस पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं, गोपालगंज एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि जुलूस मिलान के क्रम जुलूस में लिए पेड़ की टहनी और हरे बांस के बिजली के तार में सटने से करंट का झटका लगा है, जिससे कुछ लड़के जख्मी हुए हैं. पुलिस के द्वारा तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. स्थिति शांतिपूर्ण है. बिजली विभाग को सूचित किया गया है।