शिवराज सिंह चौहान के बाद बीजेपी के एक और बड़े नेता ने की प्लेन में टूटी सीट की शिकायत, कठघरे में एयर इंडिया-इंडिगो

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भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के प्लेन में टूटी हुई सीट मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शिवराज सिंह चौहान के बाद बीजेपी नेता सुनील जाखड़ ने प्लेन में टूटी हुई सीट की शिकायत की है। सुनील जाखड़ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर अपनी परेशानी बताई। पंजाब भाजपा प्रमुख जाखड़ ने रविवार को चंडीगढ़-दिल्ली इंडिगो फ्लाइट की टूटी सीटों की तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने जनवरी में इस टूटी हुई कुर्सी में बैठकर यात्रा की थी।

सुनील के पोस्ट पर एयरलाइन ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी फ्लाइट की सीटें हटाने योग्य कुशन के साथ डिजाइन की गई हैं और यात्रियों के लिए सुरक्षा सर्वोपरि है। जाखड़ की यह प्रतिक्रिया केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हाल ही में भोपाल से दिल्ली की उड़ान के दौरान उन्हें आवंटित की गई टूटी हुई सीट को लेकर एयर इंडिया पर निशाना साधने के एक दिन बाद आई है।

सुनील जाखड़ का पोस्ट

एक्स पर एक पोस्ट में जाखड़ ने कहा कि 27 जनवरी को सफर के दौरान जब उन्होंने केबिन क्रू को टूटी हुई सीटों के बारे में बताया तो उन्होंने हमेशा की तरह विनम्र रहते हुए उनसे इंडिगो की वेबसाइट पर शिकायत करने को कहा। उन्होंने इंडिगो और एयर इंडिया पर “चलता है” वाला रवैया अपनाने का आरोप लगाया और डीजीसीए से आग्रह किया कि वह यह सुनिश्चित करे कि दोनों एयरलाइंस अपनी फ्लाइट का सुचारू संचालन सुनिश्चित करते हुए सुरक्षा मानदंडों से समझौता न करें।

जाखड़ ने ट्वीट किया, “ऐसा लगता है कि टूटी हुई सीटें, जैसा कि शिवराज सिंह चौहान जी ने बताया है, एयर इंडिया का विशेष अधिकार क्षेत्र नहीं हैं। यहां 27 जनवरी को इंडिगो चंडीगढ़-दिल्ली उड़ान की कुछ तस्वीरें हैं, जिसमें कई सीटों पर ढीले कुशन लगे हुए हैं और सुरक्षा नियमों के अनुरूप नियमित रूप से फिट की गई सीटें नहीं हैं। केबिन क्रू ने हमेशा की तरह विनम्र होने के बावजूद, इस बारे में कुछ भी करने में असमर्थता जताई और कहा कि मुझे कंपनी की वेबसाइट पर शिकायत करनी चाहिए।”

नागरिक उड्डयन मंत्री से की अपील

सुनील जाखड़ ने इंडिगो, डीजीसीए और नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू को टैग करते हुए कहा, “मैं सीटों के ढीले कुशन या आराम को लेकर चिंतित नहीं हूं। मैं इसलिए लिख रहा हूं ताकि डीजीसीए यह सुनिश्चित करे कि इन दो प्रमुख एयरलाइनों का यह ‘चलता है’ वाला रवैया विमानों की सर्विसिंग और रखरखाव के दौरान सुरक्षा मानदंडों के पालन तक सीमित न रहे।” जवाब में इंडिगो ने लिखा, “सर, हमारी सीटें हटाने योग्य कुशन के साथ डिजाइन की गई हैं, जो वेल्क्रो द्वारा सुरक्षित हैं, ताकि सफाई और रखरखाव आसान हो सके। दुर्लभ अवसरों पर, वे कभी-कभी ढीले हो सकते हैं और बेहतर आराम के लिए उन्हें फिर से लगाने की आवश्यकता हो सकती है।”

एयरलाइन का जवाब

एयरलाइन ने इस बात पर जोर दिया कि यात्रियों के लिए सुरक्षा सर्वोपरि है और जाखड़ को आश्वासन दिया कि सुरक्षा आवश्यकताओं को बनाए रखते हुए समग्र सीट डिजाइन से समझौता नहीं किया जाएगा। पोस्ट में लिखा गया “सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है, और हम आपको आश्वस्त करते हैं कि समग्र सीट डिजाइन यह सुनिश्चित करता है कि सुरक्षा आवश्यकताओं के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है। आपकी समझदारी के लिए धन्यवाद और हम जल्द ही फिर से आपका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। टीम इंडिगो।”

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