कटिहार के बारसोई में हुए गोलीकांड पर कांग्रेस के विधायक शकील अहमद खान ने बड़ा बयान दिया है. बारसोई में गोली लगने से दो लोगों की हुई मौत को लेकर कांग्रेस पार्टी के विधायकों का प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिजनों से मिलने जा रहा है. शकील अहमद खान ने कहा कि घटना कहां और किस स्थिति में हुई इसकी भी जांच करेंगे. हम सरकार का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन हमारे लिए यह जांचना भी महत्वपूर्ण है कि क्या जिला प्रशासन या उप-विभाग प्रशासन ऐसी गलती करता है।

कांग्रेस विधायक ने यह भी कहा कि मृतकों के परिजनों को ठीक ढंग से सांत्वना दी जाए. बिजली के हालात जिस तरह के हैं उसको जल्द से जल्द निपटाने का प्रयास हो. इतना ही नहीं बल्कि साफ-साफ बताया जाए कि कितने महीने में 24 घंटे तक की बिजली आएगी या इतने सालों में आएगी।

शकील अहमद खान ने कहा कि हमलोग सरकार में हैं तो इसके लिए जिम्मेदार हैं. हमको ये बताना पड़ेगा कि इतनी मात्रा में बिजली नहीं मिलती है. बिहार एक गरीब राज्य है तो हमको बिजली 24 घंटे लगातार नहीं मिल सकती है. जब तक ये बात हम जनता को बताते नहीं हैं तब तक लोगों के अंदर का रोष खत्म नहीं होगा. लोगों को लगता है कि इंजीनियर ने काट दिया या विभाग ने काट दिया. ऐसे में जो घटना हुई है उनके परिजनों को मुआवजा दिया जाए. निर्दोष को न फंसाया जाए. जिस तरह से बल का प्रयोग किया गया उसके और भी रास्ते थे. जिसकी जान चली गई वह वापस नहीं आएगी।