भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड की लीसेस्टरशायर की टीम से करार किया था, लेकिन फिर उनकी टीम इंडिया में वापसी हो गई थी। इसी वजह से वह इंग्लैंड में खेलने के लिए नहीं जा पाए। अब उन्होंने क्रिकेट से छोटा सा ब्रेक लेने का फैसला किया है। इसी वजह से वह लीसेस्टशायर की तरफ से खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। आइए जानते हैं, इसके बारे में।

लीसेस्टशायर की तरफ से नहीं खेलेंगे रहाणे 

अजिंक्य रहाणे लीसेस्टरशायर के साथ इंग्लैंड के घरेलू 50 ओवर के टूर्नामेंट वन-डे कप में नहीं खेलेंगे। उन्होंने अगस्त और सितंबर महीने में ब्रेक लेने का फैसला किया है। लीसेस्टरशायर की टीम 5 अगस्त को केंट के खिलाफ ग्रुप बी मैच में अपने रॉयल लंदन वन-डे अभियान की शुरुआत करेगी।

क्रिकेट क्लब ने दिया ये बयान 

लीसेस्टरशायर क्रिकेट क्लब के डायरेक्टर ने कहा कि सबसे पहले हम अजिंक्य रहाणे की स्थिति को पूरी तरह से समझ रहे हैं। हाल के महीनों में उनका व्यस्त कार्यक्रम रहा है। हम उनके परिवार के साथ वक्त बिताने की इच्छाओं का सम्मान करते हैं। हम रहाणे के साथ लगातार संपर्क में हैं और समझते हैं कि क्रिकेट में परिस्थितियां कितनी तेजी से बदलती हैं और एक दिन उनके लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलने की उम्मीद करते हैं। रहाणे की जगह टीम में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को शामिल किया गया है।

भारत को जिताए कई मैच 

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से धमाकेदार खेल दिखाया था। इसी वजह से उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई थी। उन्होंने भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेला था। इसके बाद वह वेस्टइंडीज दौरे पर भी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया की तरफ से 85 टेस्ट मैचों में 5077 रन बनाए हैं।