खराब मौसम के चलते दरभंगा आने और जाने वाली सभी फ्लाइट रद्द, यात्री परेशान

खराब मौसम के कारण सोमवार को एक बार फिर दरभंगा आने और जाने वाली सभी फ्लाइट रद्द रही। इससे पहले भी लो विजिबिलिटी के कारण कई फ्लाइटों को रद्द किया जा चुका है। दरभंगा एयरपोर्ट के डायरेक्टर विप्लव मंडल ने सभी फ्लाइट के रद्द होने की पुष्टि की है।

इधर, दरभंगा एयरपोर्ट पर तैनात स्पाइसजेट के एक अधिकारी ने कहा कि सभी यात्रियों को पूर्व में ही फ्लाइट रद्द होने की सूचना दे दी गयी थी। जब उनसे यह पूछा गया कि दिन में तो धूप निकली थी, फिर फ्लाइटों को क्यों रद्द किया गया तो उन्होंने कहा कि सुबह में घना कुहासा देख कंपनी ने सुरक्षा कारणों से फ्लाइटों को रद्द किये जाने का निर्णय लिया। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से अभी दिल्ली, मुंबई, बंगलुरु और अहमदाबाद की हवाई सेवा उपलब्ध है।

उधर, अपने बहनोई को लेने पहुंचे मधुबनी जिले के साहरघाट के संजय झा ने कहा कि पता नहीं दरभंगा में यह समस्या बार-बार क्यों उत्पन्न हो जाती है, जबकि उड़ान योजना के तहत सबसे अधिक यात्री दरभंगा से ही मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए यहां जल्द से जल्द आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराना जरूरी है। वहीं, अपने भाई को लेने सुपौल जिले के निर्मली से पहुंचे अमित झा ने कहा कि मुझे यहां आने के बाद पता चला कि फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि उनके बड़े भाई मुन्ना दिल्ली में एक निजी बैंक में काम करते हैं। उन्हें मंगलवार को एक रिश्तेदार के यहां मुंडन संस्कार में शामिल होने जाना था। लेकिन फ्लाइट को अचानक रद्द कर दिये जाने के कारण उनके भाई समय पर नहीं पहुंच सके। अब वे मुंडन संस्कार में शामिल नहीं हो सकेंगे।

Leave a Reply