बिहार में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश

बिहार के लिए मौसम विभाग ने एकबार फिर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो बिहार में एकबार फिर मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा और 12 जिलों में बारिश हो सकती है। साथ ही कई इलाकों में बादल भी छाए रहेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक 6 से 9 मई के दौरान बिहार की राजधानी पटना, सहरसा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार के कुछ हिस्सों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में भी बारिश के आसार हैं। इनके प्रभाव से पटना सहित दक्षिणी भागों के मौसम में बदलाव आने के साथ तापमान में आंशिक गिरावट के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा का प्रवेश होने जा रहा है, जिससे मौसम बदलने की पूरी संभावना बनी हुई है। 5 मई की शाम से कई जिलों में नमी युक्त हवा का प्रवाह होने के साथ बादल छाए रहेंगे। इसके प्रभाव से नमी की मात्रा में वृद्धि होने के साथ अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। 6 मई से 9 मई के दौरान पटना समेत प्रदेश के मौसम में बदलाव की संभावना है।

सम्राट चौधरी ने किया बड़ा वादा कहा- विधानसभा चुनाव 2025 से पहले 10 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में 10 लाख लोगों को नौकरी देने का काम हमारी सरकार करेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो वायदा किया है निश्चित तौर पर पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि एक-एक लोगों का नाम जिन्हें नौकरी दी जाएगी उसे सरकार प्रकाशित करवाने का भी काम करेगी।

सम्राट चौधरी ने राहुल गांधी को रायबरेली से चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि राहुल गांधी कब क्या करते हैं क्या नहीं करते हैं, वह किसी को पता नहीं चलता है. उन्हें डर है और उसी डर के कारण उन्होंने मंदिर जाना शुरू कर दिया है. जिस तरह से सनातन को लेकर मंदिर को लेकर वह बयानबाजी करते थे, बीजेपी नहीं होती तो वह मंदिर मंदिर कभी नहीं घूमते।

सम्राट चौधरी ने कहा कि वह कहीं से भी चुनाव लड़ लें, कुछ भी कर ले अब वह चुनाव जीतने वाले नहीं है. वह खुद समझ गए हैं कि जनता उन्हें पूरी तरह से रिजेक्ट कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह की राजनीति वह पूरे देश में कर रहे हैं जनता सब कुछ जान चुकी है. इसीलिए ऐसे मैदान छोड़ने वाले लोगों को जनता पहले भी सबक सिखाई है और इस बार भी सबक सिखाने का काम करेगी।

हम बिहारी, डरने वाले नहीं, एक बिहारी सब पर भारी : मुकेश सहनी

विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नसीहत देते हुए कहा कि आप राजा नहीं जनता के सेवक हैं। जनता लोकतंत्र में मालिक होती है, जो जब चाहती है हटा देती है।

राजद के तेजस्वी यादव के साथ वीआईपी के मुकेश सहनी आज सहरसा, मधेपुरा, अररिया, सुपौल, मधुबनी में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज जो सरकार है वह हिटलर की तरह कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि आजादी के पहले राजा लोग हुआ करते थे, तब दलित , पिछड़ा वर्ग की कोई जगह नहीं थी, जब बाबा साहब ने आजादी के बाद संविधान दिया तब जाकर हमें अधिकार मिला। आज उसी संविधान को समाप्त करने की साजिश भाजपा द्वारा की जा रही है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि आप कुछ भी कर लें, लेकिन हम बिहारी हैं जो डरने वाले नहीं है। कहा भी जाता है एक बिहारी सब पर भारी। उन्होंने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि हम बिहार में परिवर्तन लाकर दिखा देंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री झूठ बोलते हैं , वे पहले भी अच्छे दिन लाने की बात कही थी, लेकिन क्या अच्छे दिन आ गए। आज स्थिति ऐसी आ गयी है कि भाजपा चंदा लेकर धंधा देती है। जो चंदा नहीं देते उनको सीबीआई, ईडी से धमकी दिलाई जाती है।

मुकेश सहनी ने लोगों से ऐसी सरकार को बदलने की अपील करते हुए कहा कि यह सरकार अमीरों की है, गरीबों की नहीं है। उन्होंने लोगों से महागठबंधन के प्रत्याशियों को विजयी बनाने का आह्वान किया।

तेजस्वी यादव की बिगड़ी तबीयत, कार्यकर्ताओं ने सहारा देकर मंच से उतारा

अररिया: बिहार में चुनाव अभियान जोर पकड़ लिया है. एनडीए की ओर से कई स्टार प्रचार मैदान में हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गृह मंत्री अमिता शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा के अलावा बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री लगातार दौरा कर रहे हैं. जबकि महागठबंधन की ओर से तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी मोर्चा संभाले हुए हैं. ये दोनों हर दिन कहीं ना कहीं सभा कर रहे हैं. इसी क्रम में तेजस्वी की तबियत खराब होने की सूचना है।

आज पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की अररिया के फारबिसगंज अनुमंडल स्थित सिमराहा मध्य विद्यालय के मैदान में चुनावी सभा थी. बताया जाता है कि मंच पर भाषण देने के बाद उनकी तबियत बिगड़ गई. कार्यकर्ताओं ने सहारा देकर मंच से उतारा. कार्यकर्ताओं से मिली जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर पर उतरने के क्रम में उनके पैर में मोच आयी है. इसी कारण वह मंच पर ज्यादा देर खड़े रहकर भाषण भी नहीं दे पाए।

राजद प्रत्याशी शाहनवाज आलम के पक्ष में सभा करने पहुंचे तेजस्वी यादव ने तबीयत खराब होने के कारण अपने भाषण को सीमित किया. भाषण के दौरान वो पोडियम के सहारे खड़े थे. लेकिन, इसी बीच उनके पैर का दर्द बढ़ गया और वो लड़खड़ा गए. तब कार्यकर्ताओं ने उन्हें सहारा देकर मंच से उतरा और वह धीरे-धीरे हेलीकॉप्टर की ओर लेकर चले गए।

लालू यादव के साले साधु यादव की बढ़ी मुश्किलें, पटना हाईकोर्ट ने दिया सरेंडर करने का निर्देश

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साले और पूर्व सांसद साधु यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं, 23 वर्ष पुराने मामले में अब उन्हें सरेंडर करना होगा। पटना हाईकोर्ट ने न्यायाधीश संदीप कुमार की खंडपीठ ने साधु की क्रिमिनल रिवीजन याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें सरेंडर करने का निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि 30 मई 2022 को पटना के एमपी-एमएलए कोर्ट ने वर्ष 2001 के मामले में उन्हें तीन साल कैद की सजा सुनाई थी।

दरअसल, वर्ष 2001 के जनवरी में साधु यादव पर संयुक्त परिवहन कार्यालय में अधिकारियों पर गोली चलाकर दहशत फैलाने, रंगदारी न देने पर मारपीट करने, सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले में पटना के एमपी-एमएलए कोर्ट ने साधु यादव को दोषी पाते हुए तीन साल कैद की सजा सुनाई थी।

साथ ही उन्हें प्रोविजनल बेल भी दे दिया था। लम्बी सुनवाई के बाद जिला जज ने उन्हें राहत देने से इनकार करते हुए उनकी अपील याचिका भी खारिज कर दिया था। जिसके खिलाफ उन्होंने पटना हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अब इस मामले में हाई कोर्ट ने उन्हें सरेंडर करने का आदेश जारी किया है। इस मामले में अब अगली सुनवाई 16 मई को होगी।

पटना हाईकोर्ट के फैसले के बाद अब साधु यादव को कोर्ट में सरेंडर करना होगा या फिर ऊपरी अदालत में इस फैसले के खिलाफ अपील करनी होगी। साधु यादव साल 2000 से 2004 तक राजद के विधायक थे।

मेरा ये दर्द करोड़ों बेरोजगार युवाओं की तकलीफ के आगे कुछ भी नहीं’, तबीयत बिगड़ने के बाद तेजस्वी का पोस्ट

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादवने महागठबंधन के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तबीयत खराब हो गई. अररिया के फारबिसगंज स्थित सिमराहा मध्य विद्यालय मैदान में आरजेडी कैंडिडेट शाहनवाज आलम के पक्ष में रैली को संबोधित करने के दौरान उनके कमर और पैर की मोच के कारण दर्द इतना बढ़ गया कि उन्होंने कुछ ही देर भाषण दिया. अपनी सेहत को लेकर उन्होंने एक्स हैंडल पर अपडेट दिया है।

तेजस्वी ने एक्स हैंडल पर लिखा, ‘ महीनों से अलट-पलट वाली अथक सामाजिक राजनीतिक यात्रा रही है. आराम के अभाव एवं निरंतर यात्रा के कारण दो हफ्ते से कमर में हल्का दर्द था, दो दिन से अचानक बढ़ गया लेकिन मेरा ये दर्द बिहार के उन करोड़ों बेरोजगार युवाओं की तकलीफ के आगे कुछ भी नहीं है, जो नौकरी-रोजगार की आस में बैठे हैं. जिनके सपनों को विगत 10 वर्षों में धर्म की आड़ में कुचला गया है।

आगे लिखा की मैं अपने दर्द को भूल जाता हू, जब देखता हू कि कैसे गरीब माताओं-बहनों को महंगाई के कारण रसोई चलाने में भारी पीड़ा का अनुभव होता है. किसान भाइयों को सिंचाई के साधन और फसल का उचित दाम नहीं मिलने तथा संसाधनों के अभाव एवं रोजी-रोटी के लिए लाखों साथियों के पलायन का कष्ट देखता हूं तो मुझे मेरा दर्द महसूस भी नहीं होता।

तेजस्वी ने आगे लिखा कि छात्र को पीड़ा हैं, क्योंकि उन्हें अच्छी पढ़ाई नहीं मिल पा रही. बिहार के मेरे बुज़र्गों की पीड़ा है कि उन्हें अच्छी दवाई नहीं मिल पा रही, थाना और ब्लॉक के भ्रष्टाचार से आमजन परेशान है. हर वर्ग को पीड़ा है, क्योंकि उनके अधिकार, उनका न्याय उन्हें नहीं मिल पा रहा है. मैं इन सबों की तकलीफ में अपने आप को साझीदार मानता हूं।

प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, सभी CM हिंदू, तो सनातन खतरे में कैसे? तेजस्वी ने PM मोदी से पूछा, जानें क्या

बिहार में मिशन 40 और देश में चार सौ पार के स्वप्न को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के सभी बड़े नेता धुआंधार रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं। दूसरी और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी 30 दिनों में 97 रैलियां करके हेलीकॉप् को ट्रैक्टर बनाने का दावा कर दिया है। बीजेपी के नेता अक्सर महागठबंधन पर सनातन विरोधी होने का आरोप लगाते रहते हैं। पीएम मोदी भी चुनावी मंचों से इंडी गठबंधन द्वारा श्री राम मंदिर के निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा समारोह के विरोध की चर्चा करना नहीं भूलते।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए पीएम मोदी से पूछा है कि जब देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री हिंदू हैं तो सनातन खतरे में कैसे है? उन्होंने कहा कि खतरे में सनातन नहीं बल्कि पीएम की कुर्सी है।

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री हिंदू, राष्ट्रपति हिंदू, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी हिंदू हैं। इतना हीं तीनों सेनाध्यक्ष हिंदू हैं। फिर भी ये लोग कह रहे है कि धर्म खतरे में है। दरअसल धर्म को ख़तरे में बताने वाले यह नहीं बताना चाहते कि रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी से देश के 60 फीसदी युवाओं का वर्तमान एवं भविष्य खतरे में है। किसान और कृषि खतरे में है। उद्योग-धंधे खतरे में है।

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी अपनी बात और भाषण का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने कहा कि बहन, बेटियाँ और महिलाएं खतरे में है। शिक्षा-चिकित्सा खतरे में है। महंगाई-गरीबी से बहुसंख्यक आबादी खतरे में है। इनकी चर्चा मोदी जी नहीं करते क्योंकि जनता के जिंदा मुद्दों पर तो प्रधानमंत्री जी बात ही नहीं करना चाहते।

तेजस्वी यादव ने जनसभा में शामिल लोगों को एड्रेस करते हुए कहा कि मोदी जी अब तक बिहार में 8-10 बार आ चुके हैं। आप लोगों ने सुना होगा कि वह क्या कहते हैं। कुछ देने की बात वह नहीं करते हैं। सिर्फ कहते रहते हैं कि सनातन खतरे में है। तेजस्वी ने कहा कि ये सारे लोग जनता को ठगने का काम करते हैं। समाज को बांट करके राज करना चाहते हैं। इसलिए इस बार इनके झांसे में नहीं पड़ना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का मतलब है बड़का झूठा पार्टी।

नवगछिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता अंतर जिला तिवारी गैंग के 9 अपराधियों को नवगछिया पुलिस ने किया गिरफ्तार एसपी ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

भागलपुर : नवगछिया में चोरी और बैंक लूट कांड की घटना को अंजाम देने वाले अंतर जिला तिवारी गैंग के 9 अपराधियों को नवगछिया पुलिस ने एनएच 31 बस स्टैंड के पास बंधु होटल से गिरफ्तार किया है. इस संबंध में नवगछिया एसपी पूरण कुमार झा ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एनएच 31 स्थित बंधु होटल में 9 अपराधी इकट्ठा होकर बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं.

जिसके बाद कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. जिसमें नवगछिया थाना अध्यक्ष रवि शंकर सिंह, संतोष कुमार शर्मा, मनीष कुमार, डीआईयू की टीम शामिल थी. एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी टीम के सदस्यों ने जब बंधु होटल पहुंचकर तलाशी ली तो एक हॉल नुमा कमरे में 9 व्यक्ति संदिग्ध हालत में थे.

तलाशी लेने के बाद उनके पास से एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, दो मोटरसाइकिल, एक एंड्राइड मोबाइल, 5 कीपैड मोबाइल, एक पासबुक, दो ब्लैक चेक, दो आधार कार्ड और 21 हजार रुपए नगद भी बरामद किया गया. एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी अपराधियों के द्वारा स्वीकार किया गया कि वह अलग-अलग जिला अंतर चोरी एवं लूट जैसे कांडों में संलिप्त हैं. इन सभी अपराध कर्मियों के विरुद्ध विभिन्न जिलों के विभिन्न थाना में पूर्व में भी मामला दर्ज है. गिरफ्तार अपराधियों में कमालपुर सिंधिया थाना बिदुपुर निवासी अजीत तिवारी, अक्षय तिवारी, हाजीपुर सदर के लाल पोखर निवासी राहुल कुमार, वैशाली जिला के गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के नवादा निवासी शत्रुघ्न पांडे, गोविंद पांडे, अरविंद पांडे, छोटू मिश्रा, बेगूसराय जिला के फुलवरीया थाना क्षेत्र के सोकराहा बरौनी निवासी दीपक कुमार उर्फ राहुल कुमार, मुजफ्फरपुर जिला के रतवारा निवासी राहुल कुमार उर्फ दुधनी मिश्रा शामिल हैं.

पकड़े गए नौ अपराधियों में से पांच अपराधियों का अपराधी इतिहास पूर्व में भी है. एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि गोविंद पांडे के विरोध में समस्तीपुर, छपरा, मोतिहारी, सारण जिला विभिन्न थाना में मामला दर्ज है. वहीं शत्रुघ्न पांडे पर मोतिहारी, सारण में छोटू मिश्रा पर सारण थाना में, राहुल कुमार पर मोतिहारी के छतौनी थाना में और दीपक कुमार उर्फ राहुल कुमार पर मोतीहारी रघुनाथपुर थाना में मामला दर्ज है.

पानी के लिए दर दर भटक रहे हैं कुमैठा पंचायत वासी

पानी के लिए दर दर भटक रहे हैं कुमैठा पंचायत वासी

कुमैठा पंचायत के पांच नंबर वार्ड में अस्त व्यस्त हैं नल जल योजना

नहीं ध्यान दे रहे हैं मुखिया पायल शर्मा और पीएचडी विभाग

भागलपुर : सुल्तानगंज प्रखंड के कुमैठा पंचायत अंतर्गत पांच नंबर वार्ड में नल जल योजना दम तोड़ती दिखाई दे रही है।बता दें कि पांच नंबर वार्ड में नल जल योजना का कनेक्शन किया तो गया है लेकिन सभी जगह पाइप टूटे फूटे हैं जिससे ग्रामीणों को पानी के लिए दर दर भटकना पर रहा है।

वहीं बात करें मुखिया पायल शर्मा की तो वो पंचायत में रहते ही नहीं हैं मुखिया का पदभार ग्रहण करने के बाद वह अक्सर पंचायत के बाहर ही रहते हैं।ग्रामीणों के द्वारा कई बार मुखिया को फोन कर स्थिती की जानकारी दी गई लेकिन अभी तक मुखिया अभी तक सुध लेने तक नहीं आई है।वहीं ग्रामीणों के द्वारा कहा जा रहा है कि यदी हमारी समस्या का जल्द से जल्द निदान नहीं किया गया तो हम मजबूर होकर प्रखंड कार्यालय का घेराव करेंगे।

वहीं पंचायत समिति सदस्य पवन कुमार यादव के द्वारा कहा गया कि समस्या के बारे में मेरे द्वारा भी मुखिया तथा पीएचडी विभाग को जानकारी दी गई लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कि गई है जिससे पंचायत वासी मुखिया तथा पीएचडी विभाग के उदासीनता झेल रहे हैं।

खबर वही जो है सही

Exit mobile version