जदयू सहित कई दलों के नेता राजद में हुए शामिल

Advertisements

राज्य के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता व उनके समर्थकों ने मंगलवार को राजद की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष शोभनाथ राम, कैमूर जदयू जिला पंचायतीराज प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जनार्दन निराला अपने समर्थकों के साथ राजद में शामिल हुए।

 

जगदानंद सिंह ने राजद में शामिल हुए सभी नेताओं व उनके समर्थकों का स्वागत किया और उन्हें सदस्यता रसीद सौंपा। कहा कि यह चुनाव जनता बनाम केंद्र सरकार है।

 

सदस्यता ग्रहण करने वालो में शिवशंकर सिंह कुशवाहा, रामाधार राम, रामनारायण राम, संजय कुमार, राजीव रंजन, ब्रजेश पांडे, आशीष कुमार, गुप्तेश्वर सिंह,जितेंद्र कैमुरी सहित डेढ़ दर्जन नेता शामिल है। इस मौके पर पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत, विधान परिषद सदस्य डॉ. उर्मिला ठाकुर, प्रवक्ता चितरंजन गगन, अरुण कुमार यादव सहित अन्य नेता मौजूद थे।

तेज हवा के साथ बारिश से आम और केला पर आफत

Advertisements

नवगछिया। पिछले दो दिनों से लगातार मौसम बदलने से मंगलवार देर शाम तेज हवा के साथ बारिश होने से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं तेज हवा और बारिश से खेत में लगे मक्के और आम-केला की फसल को नुकसान हुआ है। बारिश के दौरान कई जगह पर वज्रपात भी हुआ है।

भागलपुर में महिला पुलिस पदाधिकारी से हथियार छीनने का प्रयास

Advertisements

भागलपुर के शाहकुंड थाना क्षेत्र के मकंदपुर गांव में मारपीट की घटना को लेकर पहुंची महिला पुलिस पदाधिकारी से धक्का-मुक्की करने और हथियार छीनने का प्रयास करने की घटना घटी है। इसे लेकर पुलिस पदाधिकारी दिव्या कुमारी द्वारा उसी गांव के छह लोगों को नामजद और पांच-छह अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

थानाध्यक्ष जयनाथ शरण ने कहा कि दो पक्षों में मारपीट की सूचना मिलने पर महिला पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल को दिवा गश्ती के दौरान भेजा गया था। मारपीट की घटना का बीच-बचाव करने पर एक दर्जन लोग पुलिस के साथ उलझ गए। महिला पुलिस पदाधिकारी के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे और हथियार छीनने का प्रयास करने लगे।

भागलपुर : कागज का बंडल थमा 45 हजार की ठगी

Advertisements

भागलपुर के नाथनगर गोलदारपट्टी स्थित यूको बैंक में मंगलवार को दो शातिरों ने युवक को थैले में दो लाख रुपये बता कागज का बंडल थमा दिया और उससे 45 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। नाथनगर इंस्पेक्टर राजीव रंजन सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी।

स्कॉर्पियो से 565 बोतल शराब जब्त, दो गिरफ्तार

Advertisements

पुलिस ने स्कॉर्पियो पर बड़ी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की है। साथ ही दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। सन्हौला थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि गश्ती के दौरान वाहन चेकिंग करते समय चेक पोस्ट के पास स्कॉर्पियो रोककर जांच की गयी तो बड़ी मात्रा में विभिन्न ब्रांडों की 565 बोतल विदेशी शराब जब्त की गई। स्कॉर्पियो पर सवार 23 वर्षीय सौरभ कुमार चकरामी, थाना भवानीपुर तथा 21 वर्षीय दीपक कुमार जयरामपुर, थाना बिहपुर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बेटे के अपहरण की बात कह 1.30 लाख ठगे

Advertisements

भागलपुर : व्हाट्सएप कॉल पर कोलकाता एनआईटी में पढ़ाई कर रहे बेटे के अपहरण की बात कह डरा धमका कर 1.30 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। छात्र के पिता इशाकचक निवासी मनोज सिंह ने इसको लेकर साइबर थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

WhatsApp कॉल ठगी से बचने के लिए कई सावधानियाँ हैं।

 

  1. अजनबियों से कॉल स्वीकार न करें: अगर आपको अजनबी या अनजान नंबर से कॉल आती है, तो उसे न उत्तरें।
  2. वॉयस चैट आरंभ करने से पहले विवेकपूर्वक सत्यापित करें: जब आप वॉयस कॉल शुरू करने की सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने जानकारी की पुष्टि कर रहे हैं।

  3. अपने व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षित रखें: कभी भी अपने व्यक्तिगत जानकारी को साझा न करें, जैसे कि बैंक खाता जानकारी, पासवर्ड, या OTP।

  4. वायरस संदेशों और लिंक्स से सावधान रहें: कभी भी अनजाने लिंक्स या संदेशों पर क्लिक न करें।

याद रखें, सतर्कता ही सर्वोत्तम सुरक्षा है।

चार पहिया वाहन के लिए नहीं मिले 8 लाख तो महिला की गला दबा कर हत्या

Advertisements

गोपालपुर थाना के कालिंदी नगर में मंगलवार दोपहर 21 वर्षीय रोशनी कुमारी पति रितेश कुमार की गला दबाकर हत्या कर दी गई। महिला के परिजनों ने 8 लाख रुपये दहेज नहीं देने पर महिला की हत्या करने का आरोप लगाया है। सूचना पर गोपालपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेज दिया। घर के सभी लोग फरार थे। मृतक महिला के दोनों बच्चे भी गायब थे।

मृतक के परिजनों ने चार पहिया गाड़ी खरीदने के लिए 8 लाख दहेज नहीं देने पर सास सरिता देवी, ससुर खोखो सिंह और ननद मील टोला निवासी अंजू देवी पर गला दबाकर महिला की हत्या करने का आरोप लगाया है। महिला के भाई सतीश नगर खगड़िया निवासी गोविंद कुमार पिता भालेंद्र सिंह ने बताया कि वर्ष 2020 में उसकी बहन की शादी रितेश कुमार से हुई थी। शादी के बाद से ही मेरी बहन के साथ मारपीट किया जाता था। गोपालपुर थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने कहा कि महिला की संदिग्ध स्थिति में मौत हुई है। परिजनों द्वारा अभी तक लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने पर प्रथमिकी दर्ज की जाएगी। भाई ने आरोप लगाया कि पांच दिन पूर्व मेरी बहन की पिटाई को लेकर गांव में पंचायत भी हुई थी। भरी पंचायत में मेरी बहन के सास ससुर और ननद ने हमलोगों को गाली गलौज किया और कहा कि अपनी बेटी को ले जाइए नहीं तो मार देंगे।

थाना में महिला ने आठ अप्रैल को दिया था आवेदन

भाई गोविंद ने बताया कि 7 अप्रैल 2024 को भी मेरी बहन की ससुराल वालों ने पिटाई की थी। इस संबंध में 8 अप्रैल को महिला थाना में भी दिया गया है। आवेदन में पीड़ता ने लिखा है कि मेरे सास-ससुर कहते हैं कि तुम्हारी हत्या करवाकर बेटे की दूसरी शादी करवा देंगे। महिला थानेदार ने लड़के को बुलाकर डांट-फटकार भी लगाई थी। उसने कहा था कि अब मारपीट नहीं करेंगे लेकिन उसके बाद वह नहीं माना और फिर पिटाई करने लगा। भाई ने आरोप लगाया कि दहेज के लिए उसकी बहन की हत्या सास, ससुर, पति और ननद ने गला दबाकर कर दी है।

भागलपुर : आकाशवाणी कर्मी से 49 हजार की ठगी

Advertisements

भागलपुर : आकाशवाणी कर्मी साइबर ठगी का शिकार हो गए। पीड़ित अजय कुमार ने साइबर थाने में की शिकायत में बताया कि क्रेडिट पॉइंट कैश करने को लेकर लिंक मिला था। उसे ओपेन किया तो खाते से 49 हजार निकाल लिए गए। पुलिस ने कहा है कि पैसे होल्ड होने का मैसेज मिलने के बाद वे आएं।

भोजपुरी अभिनेत्री अमृता पांडे की मौत के समय मौजूद शख्स की तलाश

Advertisements

भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडेय की मौत मामले में पुलिस उस शख्स की तलाश कर रही है जो उसकी मौत के समय मौजूद था पर बाद में वहां से निकल गया। बताया जा रहा है कि वह भी भोजपुरी फिल्मों से जुड़ा हुआ है। उसके अलावा एक ट्यूशन टीचर की भी तलाश की जा रही है।

पोस्टमॉर्टम और एफएसएल की रिपोर्ट के अलग-अलग पहलू पर कहा कि जहां एक तरफ आत्महत्या की बात आ रही है, तो वहीं दूसरी ओर गला घोट कर हत्या की बात सामने आ रही है। एसएसपी ने बताया कि दोनों जांच रिपोर्ट में विरोध स्पष्ट तौर पर दिख रहा है, जिसको मद्देनजर रखते हुए उच्चस्तरीय जांच करने की बात कही गई है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल के एचओडी से इस मामले पर विशेष रूप से विचार विमर्श भी किया जाएगा। वहीं, सिटी एसपी श्रीराज के नेतृत्व में विशेष एसआईटी टीम पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है। निश्चित तौर पर पुलिस केस की तह तक जाएगी।

खबर वही जो है सही

Exit mobile version