• Sat. Aug 13th, 2022

सीवान में ऑटो ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, लौटाया 75 हजार रुपए से भरा बैग

ByRajkumar Raju

Mar 23, 2022

सीवान जिले में एक ऑटो चालक ने ईमानदारी की अनूठी मिसाल पेश की है। छपरा से सीवान आए एक यात्री का बैग उनके ऑटो में ही छूट गया था। जब ऑटो चालक यात्री को गंतव्य तक पहुंचाने के बाद घर गया और ऑटो में बैग देखा तो तुरंत उसे वापस करने स्टेशन पहुंच गया। बैग में 75,000 रुपए सहित कई प्रमाण पत्र थे।

दरअसल, बीते रविवार 12553 अप-वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा कर रहे सनाउल्लाह अंसारी छपरा से सीवान पहुंचे थे। यात्री ने ऑटो स्टैंड से ऑटो के जरिए सिविल कोर्ट सीवान तक का रास्ता तय किया। इस दौरान पैसों वाला उनका बैग ऑटो में ही छूट गया। यात्री ने बताया कि उनके बैग में 75 हजार नगद, जन्म प्रमाण पत्र, एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक, आधार कार्ड के अलावा कोर्ट संबंधित कई जरूरी कागजात मौजूद थे।

RPF इंस्पेक्टर ने ऑटो चालकों को यात्रियों के छूटे हुए सामान को वापस करने को कहा

बैग ऑटो में भूलने के बाद परेशान यात्री ने इसकी सूचना सीवान रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव को दी। रेलवे अधिकारी ने बताया कि घटनाक्रम को लेकर पीड़ित व्यक्ति तनाव में थे। उन्होंने बताया कि हमने ऑटो स्टैंड में मौजूद सभी ऑटो चालकों से यात्रियों के छूटे हुए सामान हर हाल में जमा कराने को कहा।

ऑटो चालक कृष्णा कुमार ने ईमानदारी का परिचय देते हुए रुपए सहित पूरे सामान को वापस कर दिया है। ईमानदारी की चर्चा होना भी स्वाभाविक है क्योंकि आर्थिक स्थिति से जूझ रहे इस ऑटो चालक ने लालच किए बिना उदाहरण पेश किया है।

जिस ऑटो में व्यक्ति का सामान छूट गया था, उसके ऑटो चालक ने बताया कि घर पहुंचने के बाद मैंने अपने ऑटो में अनजान बैग पाया। इसके बाद मैंने अनजान बैग को लेकर अपने घर से वापस सीवान रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को सौंप दिया। उस समय तक व्यक्ति भी वहां पहुंच चुका था।