• Sat. Dec 10th, 2022

बारिश से सड़क बनी तालाब, लोगों ने किया विरोध

ByShailesh Kumar

Jun 30, 2021

सुपौल : भीमनगर पंचायत स्थित बीएमपी 12वीं व 15वीं बटालियन बेस कैंप के सामने नेपाल की ओर जाने वाली कोसी योजना का मुख्य मार्ग मूसलाधार बारिश से तालाब में तब्दील हो गया है। छोटे-बड़े वाहनों के आने-जाने के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी इस सड़क से गुजरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बुधवार को स्थानीय लोगों ने सड़क पर जमे पानी में उतरकर जल संसाधन विभाग व संबंधित विभागों के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। स्थानीय लोगों जैसे महेश यादव, भरत पासवान, संतोष साह, संजय सिंह, जिया लाल चौधरी, सुरेंद्र गिरी, मनोज सोनी, गांधी मिश्रा, विजय सोनी आदि ने बताया कि पिछले कई महीनों से भारी वाहनों के गुजरने के कारण यह सड़क बदहाल है। पूरी तरह से गड्ढा। जिसके चलते इन दिनों लगातार हो रही बारिश से इस सड़क पर घुटने से भी ज्यादा पानी जमा हो गया है जो अब तालाब बन चुका है।

पानी निकालने का कोई रास्ता नहीं होने के कारण यहां पानी फंसा रहता है। नेपाल जाने वाले मालवाहक ट्रकों से लेकर कोसी के इंजीनियरों तक हमेशा वाहन आते-जाते रहते हैं, लेकिन इस तालाब को भरने वाला कोई नहीं है। वर्तमान समय बाढ़ के दौर का है, जिससे कोसी के इंजीनियरों के साथ-साथ तटबंध की बचाव सामग्री भी इस सड़क से ढोनी पड़ रही है। अगर जल्द ही इस सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो आने वाले समय में और दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। विभाग जल्द से जल्द इस सड़क की मरम्मत करवाए ताकि इस समस्या का समाधान हो सके।