बांका : मुखिया पति की बम और गोली मारकर कर दी गयी हत्या

बिहार के बांका जिले में सोमवार की शाम अपराधियों ने मुखिया पति की बम और गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान जिले के बांका प्रखंड के दोमुहान पंचायत की मुखिया रेखा देवी के पति ज्योतिष महतो के रूप में की गई है. हत्या का कारण बालू कारोबार और चुनावी रंजिश बताया जा रहा है. बताया जाता है कि ज्योतिष महतो कटोरिया थाना और जयपुर थाना क्षेत्र की सीमा पर अवस्थित जमदाहा हाट आए थे.

पहले से घात लगाकर बैठे थे अपराधी

इसी क्रम में पूर्व से घात लगाए बैठे अपराधियों ने पहले बमबाजी की. बम लगने के बाद ज्योतिष सड़क पर ढेर हो गए. इसके बाद अपराधियों ने उन्हें गोलियों से भून डाला, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई है. हत्या के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल बन गया. वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी मौके पर से भाग निकले. घटना की सूचना मिलने के बाद कटोरिया व जयपुर थाना की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया और घटना की छानबीन में जुट गए.

स्थानीय लोगों की मानें तो मुखिया पति अपनी स्कार्पियो खड़ी कर पान-मसाले की दुकान पर पान मसाला ले रहा थे, इतने में ही पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने उन पर चार बम बरसने के बाद पांच गोलियों से उन्हें भून डाला, जिसके बाद जमदाहा हाट पर खरीदारी करने आए लोगों के बीच अफरातफरी मच गई. इसी का फायदा उठाते हुए अपराधी बचकर निकल गए.

घटना के बाद विभिन्न बिंदुओं की जांच को लेकर बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता, बांका एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह सहित काफी संख्या में पुलिस मृतक मुखिया पति के आवास पर पहुंची हुई है.