इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से दर्शकों की स्टेडियम में वापसी चाहता है बीसीसीआई

देश में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ी सकारात्मक बात यह है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 सीरीज के लिए स्टेडियम में प्रशंसकों को वापस लाने के लिए उत्सुक है। यह सीरीज अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 12 मार्च से शुरू होगी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने घटनाक्रम के बारे में बताया, जबकि बोर्ड अहमदाबाद में स्टेडियम को प्रशंसकों के लिए खोलना चाह रहा है, अंतिम निर्णय अभी भी सरकार के पास है।

“हम भारत और इंग्लैंड के बीच एक रोमांचक T20I श्रृंखला होने का इंतजार करने के लिए प्रशंसकों के लिए स्टेडियम खोलने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि हम अभी संख्याओं पर फैसला नहीं कर पा रहे हैं, विचार है कि भरी हुई 50 प्रतिशत सीटों के करीब पहुंचना है। अधिकारी ने कहा, “अंतिम निर्णय सरकार के पास है। सुरक्षा एक प्राथमिकता है, क्योंकि हम नए सामान्य के अनुकूल हैं।”

अपने सदस्यों को सूचित कर दिया है कि एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले दो टेस्ट के लिए कोई टिकट नहीं बेचा जाएगा क्योंकि दोनों खेल बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे।

पहला टेस्ट 5 से 9 फरवरी तक और दूसरा 13 फरवरी से 17 फरवरी तक खेला जाएगा। इसके बाद टीमें अगले दो टेस्ट मैचों के लिए अहमदाबाद – 24-28 फरवरी और 4-8 मार्च तक चलेंगी।

चेतन शर्मा की अगुवाई में भारतीय चयनकर्ताओं ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम का नाम दिया। विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और ईशांत शर्मा ने टीम में वापसी की है।

ईशांत, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में चूक गए थे, ने भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कुछ गुणवत्ता भरे प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी की है। जबकि यह एक टी 20 टूर्नामेंट है, लेकिन इसने दिखाया कि वह मैच-फिट है। स्पिनर अक्षर पटेल ने भी पहले दो मैचों के लिए टेस्ट टीम में भी अपनी जगह बनाई है जबकि टी नटराजन जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू टेस्ट खेला है, उन्हें इंग्लैंड टेस्ट के लिए शामिल नहीं किया गया है

Leave a Reply