• Fri. Jan 27th, 2023

भागलपुर: केबल ऑपरेटर की बेटी सना आलम बनी सप्लाई इंस्पेक्टर, शाहनवाज हुसैन ने दी बधाई

ByRajkumar Raju

Nov 12, 2021

BPSC को बिहार की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में एक माना जाता है. इस परीक्षा में हर वर्ष लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल होते हैं, लेकिन सफलता उन्हीं को मिलती है, जिनकी तैयारी बेहतर होती है. यही कारण है कि अधिकतर अभ्यर्थियों को सफलता मिलने में समय भी लग जाता है. लेकिन कुछ अभ्यर्थी ऐसे होते हैं, तो विपरीत परिस्थियों में भी अपने दम पर सफलता हासिल कर लेते हैं और ये अभ्यर्थियों अन्य के लिए प्रेरणास्त्रोत बन जाते हैं. कुछ ऐसी ही कहानी है भागलपुर की रहने वाली सना आलम की.

भागलपुर के नाथनगर की सना आलम ने BPSC की परीक्षा पास कर सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर चयनित हुईं है। इस सफलता का स्नेह वह अपने माता-पिता को दे रही है। सना ने सीएम नीतीश को धन्यवाद दिया है। अपनी बेटी को इस मुकाम पर देख परिजन काफी खुश है। उन्हें अपनी बिटिया पर गर्व है कि उसने बीपीएससी की परीक्षा पास कर ली है।

बुनकर की बेटी सना आलम ने बीपीएसी में परचम लहराकर इलाके नाम रोशन किया है। सना आलम नाथनगर नरगा के निवासी केबल ऑपरेटर नौशाद आलम की बेटी हैं। जो अभी एक प्राइवेट स्कूल में टीचर के रूप में पढ़ाती है।

सना की पूरी पढ़ाई भागलपुर में ही हुई है। सना बहन में अकेली है। सना का एक भाई है जो बहन की इस सफलता से फुले नहीं समा रहा है। बीपीएसी में सफलता का स्नेह सना अपने माता-पिता को दे रही है। सना ने बताया कि उसका चयन सफ्लाई इंस्पेक्टर के पद पर हुआ है। बुनकरों के साथ हर समाज के लोगों को बिहार सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने का वह प्रयास करेगी।

वहीं BPSC परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन उनके घर पहुंचे और उनके परिजनों से मिलकर बधाई दी एवं उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।