• Wed. Aug 10th, 2022

भागलपुर को मिली दो नई ट्रेनें का सौगात; भागलपुर के रास्ते से चलेगी तेजस और टाटानगर एक्सप्रेस

ByShailesh Kumar

Jul 30, 2022

रेलवे बिहार के लोगों को लगातार नई ट्रेनों का सौगात दे रहा है। इसके अलावा पूरे बिहार में रेल इन्फ्राट्रक्चर को बेहतर किया जा रहा है। रेल मंत्री की तरफ से मुंगेर, लखीसराय और भागलपुर जिलों को नई सौगात मिली है। जमालपुर-किऊल के रास्ते अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल तेजस राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है। साथ ही टाटानगर के लिए एक नई साप्ताहिक ट्रेन चलने पर मुहर लग गई है।

स्थानीय सांसद के प्रयासों से मिली सौगात।

बता दें कि मुंगेर के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह की पहल पर दोनों ट्रेनें जल्द ही चलेंगी। सांसद की मांग पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हरी झंडी दे दी है। संभावना है कि वर्तमान में कटिहार के रास्ते चल रही तेजस राजधानी एक्सप्रेस में आरक्षण की बुकिंग अगले माह से पुराने रूट पर बंद हो जाएगी। दोनों ट्रेनों के चलने से इन दो जिलों के यात्रियों को राहत होगी। वहीं देश की राजधानी और टाटानगर जाना आसान हो जाएगा।

टाटानगर के लिए सप्ताहिक ट्रेन की सौगात।

जानकारी के अनुसार भागलपुर-टाटानगर के बीच चलने जा रही नई साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन टाटानगर से बुधवार को होगा और भागलपुर से गुरुवार को चलेगी। टाटानगर से यह ट्रेन 2.30 बजे दिन में चलेगी और अगले दिन सुबह जमालपुर होते हुए भागलपुर 3.45 बजे पहुंचेगी। भागलपुर से शाम पांच बजकर पांच मिनट में चलेगी और अगले दिन सुबह साढ़े छह बजे टाटानगर पहुंचेगी। यह ट्रेन जमालपुर-किऊल-जसीडीह-धनबाद-बोकोरो-मूरी जंक्शन होते हुए टाटानगर जाएगी।

भागलपुर को मिली तेजस राजधानी की सौगात।

वहीं अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस सोमवार की शाम अगरतला से चलेगी और मंगलवार की रात जमालपुर पहुंचेगी। वापसी में यह गाड़ी बुधवार की शाम 7.50 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलेगी और गुरुवार की दोपहर जमालपुर पहुंचेगी। मालदा-भागलपुर-जमालपुर-किऊल रूट होकर चलने वाली तेजस राजधानी का ठहराव मालदा के बाद साहिबगंज, भागलपुर के बाद जमालपुर होगा। 21 वर्षों से भागलपुर के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस चलाने की मांग उठ रही थी। अब जाकर सांसद की पहल पर इस रूट को तेजस राजधानी का सौगात मिला है।