भागलपुर: भाजपा नेता अर्जित शाश्वत चौबे द्वारा निकाला गया प्रतिरोध मार्च, प्रमंडलीय आयुक्त को सौंपा गया ज्ञापन

भागलपुर में भाजपा जिला अध्यक्ष संतोष साह के नेतृत्व और भाजपा नेता एवं भागलपुर विधानसभा के पूर्व भाजपा प्रत्याशी अर्जित शाश्वत चौबे के संयोजन में घंटाघर चौक से मनाली चौक तक भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च आयोजित किया जिसके उपरांत प्रमंडलीय आयुक्त दयानिधान पांडे को ज्ञापन सौंपा गया।

अर्जित शाश्वत चौबे ने बताया की विगत दिनों भागलपुर के परबत्ती मां बुढ़िया काली स्थान में मुहर्रम ताजिया जुलूस ले जाने के क्रम में उपद्रवियों ने तोड़ – फोड़ एवं पथराव किया था और आज तक किसी भी उपद्रवी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने बोला की नवगछिया बाजार में मुहर्रम ताजिया जुलूस में उपद्रवियों द्वारा चलाए गए बम से एक लड़की राधा कुमारी का आँख जख्मी हो गया है और सदा के लिए उसने दाहिना आंख गंवा दिया है।

अनुमंडलाधिकारी नवगछिया ने घटना स्थल पर 10 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही थी जो अभी तक अप्राप्त है। चौबे ने कहा की भागलपुर एवं नवगछिया के भाजपा कार्यकर्ताओं पर घटित घटना पर प्रतिकार करने पर केस दर्ज किया गया है जो समझ से परे है। जो व्यक्ति नवगछिया में चक्का जाम कार्यक्रम में नही थे उन पर भी एफआईआर किया गया है।

संतोष साह ने कहा की दिनांक 3 अगस्त को कचहरी चौक पर अनशन पर बैठे भाजपा कार्यकर्ताओं को जबरन बल पूर्वक घसीटकर ले जाया गया एवम उनकी पिटाई की गई एवं यहां कवरेज के लिए आए पत्रकारों की भी पिटाई की गई। दोबारा अपनी बात शांतिपूर्ण ढंग से रखने के लिए कार्यकर्तागण धरना पर बैठे लेकिन बाल पूर्वक उन्हे थाना ले जाकर हाजत में डाल दिया गया, जैसे वो कोई अपराधी हों। महिला कार्यकर्ताओं को भी नही बक्शा गया जो निंदनीय है।

संतोष साह ने कहा की अभी तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई है।
अर्जित ने कहा की उपरोक्त घटनाओं के कारण बहुसंख्यक हिन्दू समाज आहत है जिनके धर्म स्थलों को चिन्हित करके आहत पहुंचाया जा रहा है, जिससे समाज में विद्वेष फैल रहा है। उन्होंने प्रमंडलीय आयुक्त से मांग किया की उपरोक्त विषयों पर संज्ञान लेकर जांचोपरांत उचित कार्रवाई करें एवम ऐसे उपद्रवियों/ दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाएं ताकि भविष्य में शहर में तनाव पैदा करने वाले सचेत हो जाएं और उपद्रव करने से डरें।

साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं पर बेवजह केस को यथाशीघ्र रद्द करें।
ज्ञापन देने वालों में जिला अध्यक्ष संतोष साह, भाजपा नेता अर्जित चौबे, जिला परिषद अध्यक्ष अनंत साह, वरिष्ट भाजपा नेता अरुण कुमार सिंह, रामनाथ पासवान, जिला उपाध्यक्ष दिलीप निराला, अंजना प्रकाश, स्वेता सुमन, स्वेता सिंह, अनामिका ठाकुर एवं मनीष दास थे।