पटना: सुप्रीम कोर्ट से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. 13 जुलाई को हुए लाठीचार्ज मामले में SC ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर पुलिस लाठीचार्ज में हुई कार्यकर्ता विजय सिंह की मौत की जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार किया है. इसके साथ ही दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी भी की है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट भी इस मामले में सक्षम है. आप वहां क्यों नहीं जाते।

बीजेपी कार्यकर्ता भूपेश नारायण ने इस मामले में 20 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. 25 जुलाई को इस मामले की पहली सुनवाई हुई थी. इस याचिका में पूरे मामले की CBI या SIT से जांच की मांग की गई है. भूपेश नारायण ने इस मामले में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी पक्षकार बनाया है. जबकि मुख्य सचिव और डीजीपी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की गई है।

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद वकील महेश जेठमलानी ने कहा कि 13 जुलाई की घटना है. ऐसे में कृपया हाईकोर्ट को जल्द सुनवाई करने को कह दें. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से कहा कि जल्द सुनवाई कर लें. याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका को वापस लिया. दरअसल, बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर पटना के गांधी मैदान से विधानसभा तक मार्च निकालकर बीजेपी कार्यकर्ताओं को विधानसभा का घेराव करना था. इसी दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था।