महाराष्ट्र की राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और कद्दावर नेता अशोक चव्हाण को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण जल्द ही पाला बदल सकते हैं। कांग्रेस नेता चव्हाण ने आज विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की है। इसी के साथ, चव्हाण ने राहुल नार्वेकर को विधानसभा सदस्यता से अपना इस्तीफ़ा भी दे दिया है। ये इस्तीफा सुबह करीब 11 बजे दिया गया।

बीजेपी में हो सकते हैं शामिल- सूत्र

मिली जानकारी के मुताबिक,  अशोक चौहान ने आज सुबह 11:24 बजे अपनी विधायक पद से इस्तीफ़ा दिया है। जिसके बाद विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने इस्तीफ़ा स्वीकार कर लिया। इसी बीच विधानसभा से चव्हाण के इस्तीफ़ा देने के बाद बीजेपी में जाने की अटकलें तेज़ हो गई हैं। वहीं, बीजेपी के अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अशोक चव्हाण जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अभी भी दोनों तरफ़ से कोई भी आधिकारिक तौर पर कन्फर्म नहीं किया गया है। जानकारी दे दें कि इससे पहले भी अशोक चव्हाण की BJP में जाने की चर्चा उठी थी।

देवेंद्र फडणवीस भी एकाएक पहुंचे

इन सब के बीच में आज दोपहर कुछ स्थानीय कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल होना था और ये कार्यक्रम मुम्बई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार की अध्यक्षता में होने वाला था, लेकिन यहां महाराष्ट्र डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी एकाएक पहुंच गए हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अशोक चव्हाण जल्द ही पाला पलट सकते हैं।

दिया अपना इस्तीफा

जानकारी के मुताबिक, विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के बाद से अशोक चव्हाण का फ़ोन नॉट रिचबेल हो गया था। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चौहान ने कांग्रेस की प्राइमरी पोस्ट से इस्तीफ़ा दिया है। यह इस्तीफ़ा उन्होंने नाना पटोल को भेजा है।

इसी को लेकर शिवसेना(यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने निशाना साधते हुए अपने एक्स हैंडल पर लिखा है, “बीजेपी-गद्दार सेना-अजीत पार्टी में इतने सारे पूर्व सीएम और सीएम पद के दावेदार! लोग देख रहे हैं और वे मूर्ख नहीं हैं।”