सीएम केजरीवाल का बड़ा फैसला, दिल्ली में घटाई गई कोरोना के RT-PCR टेस्ट की कीमत

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बीच अरविंद केजरीवाल सरकार ने आरटी-पीसीआर टेस्ट की दरें कम करने के निर्देश दे दिए हैं। सोमवार को एक बड़े फैसले के तहत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि दिल्ली में कोरोना वायरस के आरटी-पीसीआर टेस्ट की दरें कम की जाएं। हालांकि सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस का आरटी-पीसीआर टेस्ट फ्री है, लेकिन इस फैसले से उन लोगों को राहत मिलेगी, जो निजी लैब में कोरोना का टेस्ट करा रहे हैं।’

आपको बता दें कि हाल के दिनों में दिल्ली में कोरोना वायरस के केस एक बार फिर से बढ़े हैं और सीएम केजरीवाल ने इस बात को स्वीकार किया था कि ये कोरोना की तीसरी लहर है। हालांकि पिछले दो दिनों के दौरान कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में गिरावट देखी गई है। रविवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 4906 नए मामले सामने आए। इससे पहले शनिवार को भी दिल्ली में मिले कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 5 हजार से कम रही। दिल्ली सरकार का कहना है कि कोरोना से लड़ने के लिए वो सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं और अगले कुछ ही दिनों में इसका असर दिखने लगेगा।

11 नवंबर को मिले सबसे ज्यादा 8593 केस

दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, 11 नवंबर को राजधानी में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस 8593 सामने आए थे। वहीं, 18 नवंबर को दिल्ली में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 131 मौतें हुईं। इसके अलावा 15 नवंबर को दिल्ली में ऑवरऑल टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 15.33 फीसदी दर्ज किया गया था। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुई हाल ही में केजरीवाल सरकार ने शादी समारोह में लोगों की संख्या अधिकतम 50 करने और मास्क ना लगाने पर जुर्माने की राशि बढ़ाकर 500 रुपए से 2000 रुपए करने जैसे बड़े फैसले भी लिए थे।

 

Leave a Reply