Categories: Bihar

CM नीतीश का बड़ा फैसला,18,200 बर्खास्त सेविका-सहायिका की नौकरी होगी बहाल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि राज्यव्यापी हड़ताल में शामिल होने के बाद बर्खास्त की गई 18,000 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सेवाओं को बहाल किया जाएगा. CM नीतीश कुमार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की और अनुरोध किया कि सरकार ‘सेविकाओं’ और ‘सहायिकाओं’ को दिए जाने वाले मानदेय को बढ़ाने पर विचार करे. मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि उनकी सरकार समय-समय पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाती रही है और “आपके अनुरोध को देखते हुए इसमें जल्द ही उचित बढ़ोतरी की जाएगी.”

वहीं, CM नीतीश कुमार द्वारा 18,220 आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं का चयन मुक्ति आदेश वापस लेने और सम्मानजनक मानदेय में बढ़ोतरी का आश्वासन मिलने के बाद रविवार से ऐक्टू राज्यभर में धन्यवाद सभा आयोजित करेगा. इसको लेकर स्कीम वर्कर्स फेडरेशन की महासचिव शशि यादव, बिहार राज्य आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन (ऐक्टू) की राज्य अध्यक्ष रंजना यादव और ऐक्टू के राज्य सचिव रणविजय कुमार ने कहा है कि 7 जनवरी से सत्याग्रह आंदोलन नहीं होगा. इसकी जगह पर धन्यवाद सभा आयोजित की जाएगी।