बिहार की एनडीए वाली नई सरकार आज (12 फरवरी) विधानसभा में बहुमत साबित करेगी. बहुमत साबित करने से पहले जेडीयू ने बड़ा बयान दिया है. सोमवार को बिहार विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार (JDU Neeraj Kumar) ने आरजेडी पर हमला बोला।

बहुमत साबित करने को लेकर नीरज कुमार ने कहा, “मेला लगेगा, एनडीए के पक्ष में बहुमत सिद्ध होगा. सुप्रीम कोर्ट के न्याय के आदेश का गलत तरीके से व्याख्या करने का आरोप लगेगा. आपने गलत तरीके से इसकी व्याख्या कर दी है. विधानसभा स्पीकर के खिलाफ ज्यों ही अविश्वास प्रस्ताव विचाराधीन होगा उनको कुर्सी छोड़नी है. डिप्टी स्पीकर अध्यक्षता करेंगे.”

उधर सदन की कार्यवाही से पहले कांग्रेस की ओर से व्हिप जारी की गई है. व्हिप पर कांग्रेस के सभी विधायकों के हस्ताक्षर हैं. पार्टी के सचेतक राजेश कुमार ने कॉपी जारी की है. कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा ने दावा किया कि सरकार बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी।

सम्राट चौधरी ने तेजस्वी यादव पर कसा तंज

उधर विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने के लिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव पर हमला बोला. कहा कि बच्चे को खिलौना मिल गया है. बच्चे के लिए खिलौना लाए हैं. बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि आज फतह होगा।

बता दें कि एनडीए की ओर से लगातार दावा किया जा रहा है कि बहुमत साबित करने में कहीं कोई समस्या नहीं है. 128 विधायकों का समर्थन है. जिन विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा था वो लोग भी पहुंच गए. ऐसे में बहुमत साबित करने में कहीं कोई दिक्कत नहीं है. बता दें कि बहुमत साबित करने के लिए 122 का आंकड़ा चाहिए. नीतीश सरकार के पास इससे अधिक है. ऐसे में माना जा रहा है कि दिक्कत नहीं होने वाली है।