बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी के इकलौते विधायक ने भी चिराग पासवान का साथ छोड़ा

PATNA: बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी के इकलौते विधायक ने भी चिराग पासवान का साथ छोड़ दिया है। चिराग पासवान ने आज अपनी पार्टी की अहम बैठक बुलायी थी। बैठक में पार्टी के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह पहुंचे ही नहीं। लोजपा विधायक राज कुमार सिंह को लेकर पहले से ही कई तरह की चर्चाएं होती रही हैं।

दरअसल चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव के बाद पहली दफे पार्टी की बड़ी बैठक बुलायी थी। बैठक में पार्टी के सांसदों, विधायक, पदाधिकारियों के साथ-साथ विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे तमाम नेताओं को बुलाया गया था। वैसे चिराग पासवान के लिए ये राहत की बात हो सकती है कि इस बैठक में उनके 6 में से 5 सांसद मौजूद रहे। सिर्फ चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस नहीं पहुंचे। जिनकी तबीयत खराब बतायी जा रही है। बाकी सभी सांसद बैठक में मौजूद थे।

 

विधायक ने छोड़ दिया साथ

 

चिराग की इस अहम बैठक में लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह नहीं पहुंचे। गौरतलब है कि राजकुमार सिंह को लेकर पहले से ही कई तरह की चर्चाएं होती रही हैं। वे जेडीयू नेता अशोक चौधरी से मिले थे। उसके बाद नीतीश कुमार से भी मिंल आये थे। विधानसभा में राजकुमार सिंह पार्टी की लाइन के विपरीत जाकर नीतीश कुमार का सपोर्ट कर रहे हैं। ऐसे में चर्चा ये होती रही है कि राजकुमार सिंह किसी भी दिन जेडीयू में शामिल हो सकते हैं। आज लोजपा की बैठक में उनकी गैरहाजिरी से इस चर्चा को बल मिला है।

 

एकमात्र विधान पार्षद भी साथ छोड़ चुकी हैं

 

इससे पहले चिराग पासवान की पार्टी लोजपा की एक मात्र विधान पार्षद नूतन सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गयी थीं। चिराग ने आज मीडिया को बताया कि नूतन सिंह उनकी बहन हैं और चूंकि उनके पति बीजेपी कोटे से मंत्री हैं इसलिए वे बीजेपी में शामिल हो गयी हैं लेकिन नूतन सिंह के पाला बदल से लोजपा विधान परिषद से आउट हो गयी है।

­

Leave a Reply