• Sat. Dec 10th, 2022

बिहार में टला बड़ा हादसा : पलामू एक्सप्रेस ट्रेन से टकराया ट्रक, वाहन उड़ाया

ByShailesh Kumar

Jun 30, 2021

दानापुर रेल मंडल के पटना-गया खंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन से नॉर्थ कदौना हॉल्ट पर बुधवार रात करीब 09 बजे 03348 अप पलामू एक्सप्रेस ट्रेन और एक ट्रक की टक्कर हो गई. इस हादसे में ट्रक के परखच्चे उड़ गए। गेहूं से लदा ट्रक क्षतिग्रस्त होकर दो भागों में बंट गया।

इसका आधा हिस्सा करीब 25-30 फीट दूर गड्ढे में गिर गया, जबकि ट्रक का इंजन वाला हिस्सा रेलवे ट्रैक पर फंस गया। सूचना मिलने पर जहानाबाद आरपीएफ पोस्ट व रेल स्टेशन के पुलिस अधिकारी के अलावा कदौना ओपी समेत रेलवे के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। इस हादसे के कारण कदौना हॉल्ट पर पलामू एक्सप्रेस ट्रेन एक घंटे से अधिक समय तक रुकी रही।

घटना के संबंध में बताया गया है कि पटना से बरकाकाना जाने वाली पलामू एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित समय पर पटना से खुली। रात 8.57 बजे नदौल स्टेशन क्रॉस किया गया। उसके बाद जहानाबाद स्टेशन से पांच किलोमीटर उत्तर में कदौना हाल्ट में अवैध समपार पार कर रहे ट्रक से ट्रेन टकरा गई। ट्रक में गेहूं लदा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश नंबर का ट्रक एक मिल से गेहूं लाद कर जहानाबाद की ओर आने के लिए अवैध समपार को सिकरिया की ओर पार कर रहा था. इसी दौरान रेलवे ट्रैक पर ट्रक में तकनीकी खराबी आ गई और वह ट्रैक पर रुक गया।

रात करीब नौ बजे पलामू एक्सप्रेस ट्रेन जहानाबाद की ओर आ रही थी। ट्रेन को पास आता देख चालक और हेल्पर घबरा गए और ट्रक को ट्रैक पर छोड़कर भाग गए। ट्रेन से टकराने के बाद ट्रेन के परखच्चे उड़ गए। गेहूं के बोरे बिखरे पड़े थे। आधा ट्रक गड्ढे में गिर गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। क्षतिग्रस्त ट्रक का मलबा हटाने का प्रयास किया जा रहा है। घटना के बाद हड़कंप मच गया। वहां बड़ी संख्या में लोग पहुंच चुके हैं।