बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन पहुँचे भागलपुर, कार्यकर्ताओं ने जमकर किया स्वागत

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन मंत्री बनने के बाद पहली बार अंग की धरती रेशम की नगरी भागलपुर पधारने पर कार्यकर्ताओं द्वारा फूल माला एवं अंग वस्त्र देकर गाजे बाजे के साथ भव्य स्वागत भागलपुर के प्रवेश द्वार महिला आईटीआई के पास किया गया। जगह जगह पर कार्यकर्ताओ द्वारा जोश में अति उत्साह के साथ अपने नेता का स्वागत पुष्प वर्षा पुष्प गुच्छ माला फूल बुके देकर जीरो माइल बाबू वीर कुंवर सिंह, पथ पर कार्यकर्ता पहले से ही मौजूद थे।

उनके आते ही आतिशबाजी कर गगनभेदी नारों से शाहनवाज हुसैन जिंदाबाद उद्योग मंत्री जिंदाबाद के नारे से गुंजायमान रहा। उसके बाद पेट्रोल पंप हवाई अड्डा, जवारीपुर, तिलकामांझी, कचहरी चौक, बड़ी पोस्ट ऑफिस चौक, घंटाघर चौक, खलीफाबाग चौक पर कार्यकर्ताओं के द्वारा पुष्प वर्षा कर उनका भव्य स्वागत किया गया। उसके बाद आनंदराम ढनढनिया सरस्वती विद्या मंदिर में मंत्री का नागरिक अभिनंदन समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
कार्यक्रम में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन का जिला अध्यक्ष रोहित पांडे के द्वारा अंग वस्त्र एवं बुके देकर सम्मान किया गया।

सम्मानित करने वाले नगर के प्रथम नागरिक महापौर सीमा साह, जिला परिषद अध्यक्ष टूनटून साह, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भीवानीवाला, गोशाला समिति के सचिव गिरधारी केजरीवाल, नागरिक विकास समिति के सत्यनारायण साह, शंकर मोदी, समाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी नारायण डोकानिया समेत विभिन्न संस्थाओं केमिस्ट एंड ड्रग एसोसिएशन, लायंस क्लब, केंद्रीय काली पूजा महासमिति दुर्गा पूजा महासमिति विषहरी पूजा महासमिति, अधिवक्ता मंच, चिकित्सक मंच, चेंबर ऑफ इंडस्ट्रीज संगठनों ने माननीय मंत्री जी का स्वागत किया।

समारोह में पीरपैंती विधायक ललन पासवान ने कहा कि शाहनवाज हुसैन के उद्योग मंत्री बनने से बिहार में औद्योगिक क्रांति की शुरुआत होगी क्योंकि इनके संबंध संपर्क विभिन्न औद्योगिक घरानों से है और अपने प्रयास से भागलपुर सहित पूरे बिहार में उद्योग का जाल बिछा देंगे। जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह ने कहा कि शाहनवाज हुसैन क्षमतावान दूरदर्शी नेता है इनकी सूझबूझ का फायदा बिहार की जनता को एवं उद्योग जगत को मिलेगा। पूर्व जिला अध्यक्ष नभय चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं शाहनवाज हुसैन जी को अच्छी तरह से जानता हूं वह एक जुझारू नेता है उन्हें आज तक जो भी दायित्व मिला है उनका उन्होंने उसका निर्वहन बखूबी किया है।

पार्टी ने कश्मीर में कमल खिलाने की जवाबदेही शाहनवाज हुसैन को ही दिया था और उन्होंने बखूबी घाटी में भी कमल खिलाने का काम किया, अपने अध्यक्षीय भाषण में भागलपुर जिला अध्यक्ष रोहित पांडे ने कहा कि शाहनवाज हुसैन जी को मंत्रालय में जगह मिलने के बाद भागलपुर में आशा की एक नई किरण देखी है मुझे पूर्ण विश्वास है कि भागलपुर में सिल्क नगरी जो इसका नाम है वह विश्व के पटल पर आए इसके लिए मंत्री जी अपने दिल से कार्य करेंगै। कार्यकारी अध्यक्ष संतोष कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शाहनवाज भागलपुर की जनता को अपने परिवार के रूप में मानते हैं और हमेशा भागलपुर के विकास चिंता करते हैं जल्द ही यहां के कृषि उत्पाद का प्रोसेसिंग यूनिट लगाकर यहां के कृषकों को लाभ दिलाने का काम करेंगे।

अपने संबोधन में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने अपने संबोधन में कहा कि भागलपुर से मेरा अटूट रिश्ता है। यहां के लोगों ने मुझे कभी यह एहसास नहीं होने दिया कि मैं सुपौल का हूं। भारतीय जनता पार्टी ने मुझे जो सम्मान दीया है इसका मैं जीवन पर्यंत ऋण चुका नहीं पाऊंगा। आज मैं नेता का भाषण देने नहीं आया हूं मेरे ऊपर जो केंद्रीय नेतृत्व एवं प्रदेश नेतृत्व ने जो भरोसा जाहिर कर मुझे बिहार सरकार का उद्योग मंत्री का दायित्व दिया है।मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि पूरी लगन और निष्ठा के साथ बिहार को उद्योग के क्षेत्र में एक मुकाम हासिल जब तक नहीं हो जाए मैं चैन से नहीं बैठूंगा।

बिहार में उद्योग की अपार संभावनाएं हैं। कृषि उत्पाद आधारित प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जाएंगे जिससे मक्का एवं घटना से बनाया जाएगा पूर्व में चीनी बनाने पर ही इथेनॉल बनाने का अनुमति मिलती थी लेकिन वर्तमान में मोदी जी की सरकार ने सिर्फ इतना बनाने की अनुमति दी है बिहार को बहुत फायदा होगा। जिस तरह से जयपुर को पिंक सिटी कहा जाता है उसी तरह कहने का भागलपुर सिर्फ सिल्क सिटी ना रहे। इसे विश्व के पैमाने पर भागलपुर को सिल्क क्षेत्र में लाना है।इसके लिए खाका तैयार किया जा रहा है। भागलपुर में उद्योग का बहुत बड़ा हब बनेगा। यहां पर मकई केला दूध कतरनी चूड़ा आम लीची परबल टमाटर बड़े पैमाने पर उत्पादन होता है जिसका मांग देश में हर कोने से है।

कार्यक्रम में मंच संचालन जिला महामंत्री अभिनव कुमार ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला उपाध्यक्ष विजय कुशवाहा ने किया। मंच पर पूर्व विधायक लक्ष्मीकांत मंडल, पूर्व जिला अध्यक्ष नरेश चंद्र मिश्र, नभय चौधरी, अभय बर्मन सुपौल के जिला अध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक शशि शेखर सम्राट उपस्थित थे। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष दिलीप निराला श्यामल किशोर मिश्रा रोशन सिंह विपुल सिंह जिला महामंत्री देवव्रत घोष मुरारी पासवान महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष श्वेता सिंह डॉ प्रीति शेखर रूबी दास प्रो. आशा ओझा, पुष्पा प्रसाद, डा किरण सिंह, जिला मीडिया प्रभारी इंदु भूषण झा प्यारे हिंद आशुतोष कुमार ढिल्लों मुकुल प्रियदर्शी जिला मंत्री प्रणब दास मनीष दास तिलका मांझी मंडल अध्यक्ष पंकज सिंह विजय मिश्रा मंडल अध्यक्ष सुधीर भगत चंपा नगर मंडल अध्यक्ष गौरव दास ईश्वर नगर मंडल अध्यक्ष शशि मोदी  समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित होकर अपने नेता का स्वागत किया।

Leave a Reply