70 साल की मेहनत BJP ने 7 साल में गंवा दी: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने योगी के गढ़ गोरखपुर (Gorakhpur) में प्रतिज्ञा रैली की. इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि मैं कुछ महीने पहले प्रयागराज के बसवार गांव गयी थी. वहां पुलिस ने निषादों की नाव को जला दिया था. नदी पर किसी का अधिकार है तो वो निषादों का है.

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने किसानों, खाद की कमी, महिला सुरक्षा और रोजगार जैसे कई और मुद्दों पर भी योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया. प्रियंका ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ का शासन गुरु गोरखनाथ जी के विचारों से बिल्कुल अलग चल रहा है.

प्रियंका ने कहा कि आज किसान प्रताड़ित है, त्रस्त है, सरकार उनकी बिल्कुल नहीं सुन रही है. जहां लोग संघर्ष कर रहे हैंं और जहां मदद की जरुरत है. वहां सरकार कुछ नहीं करती है. सरकार मुंह फेर लेती है. खाद, खेती, फसल सब बड़े-बड़े उद्योगपतियों के हाथ में दे दी गई है. खाद के लिए लाइन में लगे-लगे लोगों की मौत रही है. जब मैं मृत किसानों के परिवार से मिली तो वहां कुछ नहीं था. न वहां सरकारी मदद थी, न गैस सिलेंडर था, था तो सिर्फ उस किसान का रोता हुआ परिवार.

70 सालों की मेहनत बीजेपी ने 7 साल में गंवाई- प्रियंका गांधी
प्रियंका ने कहा कि कोरोना काल में कई लोगों की नौकरियां खत्म हो गई, लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए. तीन युवा हर रोज बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहे हैं. जिनका रोजगार छीना है, उनको कोई सरकारी मदद नहीं दी गई, लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर ऐसे परिवारों को 25000 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

प्रियंका ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने सारी संपत्तियां बेच डाली है. कांग्रेस ने रेल, हवाई अड्डा सब कुछ बना कर दिया. 70 सालों की मेहनत भाजपा ने 7 सालों में गंवा दी है. कांग्रेस ने जो चीनी मिलें लगवाई थी, उनको सपा, बसपा और भाजपा सरकारों ने बंद करवाई हैं

अमित शाह पर भी किया वार
प्रियंका ने कहा, “अमित शाह जी कहते हैं कि अब यूपी में अपराधियों को ढूंढ़ना पड़ता है तो दूरबीन की जरुरत होती है, लेकिन उनके साथ मंच पर अजय मिश्रा टेनी बैठे थे. मैं कहती हूं कि दूरबीन छोड़िये और चश्मा लगाइये. मैं आपके लिए लडूंगी, कांग्रेस आपके लिए लड़ेगी. मैं आपको वो शक्ति देना चाहती हूं. 40 फीसदी महिलाएं जब राजनीति में आएंगी तो वो राजनीति को बदल देंगी. जबसे योगी जी मुख्यमंत्री बने हैं, आपकी समस्याओं को नहीं सुनते. हवाई जहाज में चढ़ कर चले जाते हैं.”

महंगाई को लेकर बोला हमला
प्रियंका ने कहा कि हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में बिठाने का सपना दिखाया गया था, लेकिन पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों ने मोटरसाइकिल से उतार कर पैदल चलने पर मजबूर कर दिया है.