दिल्ली-जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस में शुक्रवार रात बम होने की सूचना मिलने के बाद हरियाणा के सोनीपत रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की गहन जांच की गई है। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली-जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस शुक्रवार रात नौ बजकर 34 मिनट पर सोनीपत रेलवे स्टेशन पहुंची थी। उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ते ने एक डॉग स्कवायड के साथ ट्रेन की गहन जांच की।

अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली-जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस में कोई विस्फोटक नहीं मिला। उन्होंने बताया कि ट्रेन को देर रात एक बजकर 48 मिनट पर सोनीपत रेलवे स्टेशन से रवाना कर दिया गया।

ट्रेन के रुकने से यात्रियों को हुई परेशानी

ट्रेन के सोनीपत में रुकने से यात्री काफी परेशान नजर आए। कुछ ने रेल मंत्रालय को टैग करके अपनी समस्या भी लिखा। एक ट्विटर यूजर हरप्रीत सिंह ने कहा, ‘जम्मू जाने वाली राजधानी ट्रेन पिछले 2 घंटे से सोनीपत स्टेशन पर खड़ी है। स्थिति के बारे में कोई जवाब नहीं दे रहा है।’

बता दें कि सोनीपत में करीब 3 घंटे ट्रेन खड़ी रही और उसकी गहनता से सुरक्षा जांच की गई। जांच के बाद बम की खबर पूरी तरह से अफवाह निकली। इसके बाद रात डेढ़ बजे के करीब ट्रेन को जम्मू के लिए रवाना कर दिया गया।