पूर्व सांसद धनंजय महादिक के खिलाफ केस, बेटे की शादी में उड़ी नियमों की धज्जियां, पूर्व CM भी हुए थे शामिल

महाराष्ट्र में पूर्व सांसद धनंजय महादिक और दो अन्य लोगों के खिलाफ कोविड-19 नियमों के उल्लंघन के आरोप में पुणे में केस दर्ज किया गया है। दरअसल 21 फरवरी को धनंजय महादिक के बेटे की शादी थी। जिसमें एनसीपी प्रमुख शरद पवार, बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी शामिल हुए थे।

बता दें कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमरावती में आज से एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया है तो पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। पुणे में भी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके बाद भी शादी समारोह आयोजित किया गया था।

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,210 नए मामले सामने आए और मुंबई महानगर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में महामारी से किसी की भी मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इससे पहले लगातार तीन दिन तक प्रतिदिन संक्रमण के छह हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे। एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार, नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 2106094 हो गए।

सोमवार को मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में 1,364 नए मामले सामने आए और विदर्भ क्षेत्र के अकोला सर्कल में 1,154 मामले सामने आए।  राज्य सरकार के अनुसार, सोमवार को कोविड-19 से 18 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 51,806 हो गई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के आंकड़ों के अनुसार मुंबई में कोविड-19 से चार और मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अब तक 1999982 मरीज ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में अभी 52956 मरीज उपचाराधीन हैं।

Leave a Reply