पटना सतमूर्ति के शहीद राजेंद्र सिंह की पत्नी सुरेश देवी के मूर्ति का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दानापुर नगर परिषद के पास अनावरण किया. दानापुर नगर परिषद के पास शहीद राजेंद्र सिंह के प्रतिमा के बगल में मूर्ति स्थापित की गई है. इस मौके पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय चौधरी भी मौजूद रहे।

भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान हुए थे शहीद: राजेंद्र सिंह भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान 11 अगस्त 1942 को पटना के सचिवालय पर तिरंगा फहराने के समय अंग्रेजों की गोलियों का निशाना बन गए थे. अमर शहीद राजेंद्र सिंह की पत्नी सुरेश देवी का नगर परिषद कार्यालय से पास लगे प्रतिमा का सीएम नीतीश कुमार ने अनावरण किया. सीएम ने माल्यार्पण अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

तीन साल पहले हुआ निधन: इस मौके पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, मंत्री विजय कुमार समेत शहीद राजेन्द्र सिंह के परिजन मौजूद थे. बता दें कि सोनपुर नयागांव बनवारचक के शहीद राजेंद्र सिंह की पत्नी सुरेश देवी का 24 मई 21 को चित्रगुप्त नगर स्थित आवास पर निधन हो गया था. वे अपने भतीजे कृष्णा सिंह के साथ रहती थी।

प्रतिमा अनावरण में शामिल हुए कई अधिकारी: पटना के नगर परिषद कार्यालय के पास प्रतिमा के अनावरण के दौरान काफी लोगों की भीड़ देखी गई. वहीं इस मौके पर पटना डीएम, दानापुर एसडीओ प्रदीप सिंह, बीडीओ विभेष आनंद, नप ईओ जगन्नाथ यादव व सीओ चंदन कुमार उपस्थित रहे. सभी ने फूलों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की।