• Sat. Dec 10th, 2022

कांग्रेस का वादा- दिल्ली MCD चुनाव जीतने पर 28 लाख परिवारों को साफ पानी के लिए देंगे फ्री RO

ByRajkumar Raju

Nov 24, 2022

दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां कमर कस चुकी हैं. दिग्गज नेता गली-मोहल्लों में चुनाव प्रचार करते दिख रहे हैं. सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए तरह-तरह की घोषणा कर रही हैं. कांग्रेस ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने चुनाव में जीत दर्ज करने पर घर-घर RO देने का वादा किया है.

कांग्रेस ने 28 लाख परिवारों को स्वच्छ पानी के लिए फ्री RO बांटने को घोषणापत्र में शामिल किया है. कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल फ्री पानी नहीं फ्री बीमारी बांट रहे हैं. साथ ही कांग्रेस ने नारा भी दिया, ‘गंदे पानी का हल, RO जल’. कांग्रेस ने दिल्ली में गरीब लोगों को साफ पानी के लिए सभी परिवारों (गरीब) को RO देने की घोषणा की

कांग्रेस ने कहा कि MCD चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस दिल्ली के गरीब लोगों को स्वच्छ पानी देगी और RO का इंतजाम करेगी. कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली के अंदर गंदे पानी से 4 साल में डायरिया, टाइफायड, कालरा करीब 31 लाख मरीज इलाज के लिए अस्पतालों में आए हैं. दिल्ली में खराब पानी के कारण किडनी और लीवर की बीमारियां बढ़ी हैं.

करीब 20 हजार करोड़ का आएगा खर्च
कांग्रेस ने दिल्ली सरकार पर फ्री बीमारी बांटने का आरोप लगाया है. दिल्ली एमसीडी चुनाव, कांग्रेस के घोषणापत्र समिति के चेयरमैन हारून यूसुफ ने कहा कि दिल्ली में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है, टैंकर माफिया भी पैदा हो गए हैं. टैंकर माफिया 22 हजार करोड़ लूट चुके हैं .उन्होंने कहा कि करीब 20 हजार करोड़ रुपये RO देने पर खर्चा आएगा. कांग्रेस ने यह भी कहा कि वो 16 लाख लोग जिनका राशन कार्ड नहीं बना है उन्हें फूड सिक्योरिटी के अंदर लाएंगे.