डायल 112 सेवा के उपलब्धियों की एडीजी ने दी जानकारी, अबतक 4.50 लाख लोगों की सुनी गयी समस्याएं

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PATNA : एडीजी मुख्यालय जे एस गंगवार ने कहा की आपातकालीन प्रतिक्रिया सहायता प्रणाली (ईआरएसएस) के तहत डायल 112 सेवा का शुभारंभ 6 जुलाई 2022 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया था। इसके बाद तब से लेकर अब तक कुल 4 लाख 50 हजार लोगों की शिकायतें सुनी गई है।

 

उन्होंने कहा की लगातार डायल 112 की निगरानी बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा रखी जाती है। जिसके फलस्वरूप ERSS टीम द्वारा किसी भी कॉल पर रेस्पोंड करने के समय दिसंबर माह में 51 मिनट ,1 महिने में कॉल दर्ज होने की संख्या 26 हजार 114 ,जिसमें 842 पर मामला दर्ज किया गया।

 

वहीँ गंगवार ने बताया की पहले की अपेक्षा जुलाई 2023 में औसत रिस्पॉन्ड टाइम घटकर 21 मिनट 48 सेकेंड हो गया। जबकि कॉल दर्ज की संख्या बढ़ाकर एक दिन में 3 हजार 558 हो गया है। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि लगातार मॉनिटरिंग और कार्रवाई से कॉल रिसपौंड की संख्या बढ़ी है।

उन्होंने कहा की ससमय ERSS की ओर से पीड़ितों को मदद मिल रहा है। एडीजी ने लोगो से फिर एक बार अपील करते हुए कहा कि आम जनता के मदद को लेकर डायल 112 की सुविधा 24 घंटे सहायता को लेकर उपलब्ध है।

Satyavrat Singh: I am satyavrat Singh news reporter of vob from Munger Bihar.
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