ट्रैक्टर रैली से पहले किसान यूनियन ने जारी की गाइडलाइन, ऑडियो सिस्टम और शराब पर प्रतिबंध

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से किसानों का आंदोलन जारी है। इस दौरान किसान संगठनों और सरकार के बीच कई दौर की वार्ताएं हुईं लेकिन सभी वेनतीजा रहीं। किसानों ने अब अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है, गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मौके पर किसान ट्रैक्टर रैली निकाल कर कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

हेल्पलाइन नंबर जारी

कई दिनों चली बैठकों के बाद आखिर कार दिल्ली पुलिस से भी किसानों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुतमि मिल गई है। हालांकि यह ज्यादा लंबी नहीं होगी। रैली शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने और किसानों की भारी संख्या को देखते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने गाइडलाइन जारी की है। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि जिसे भी संदेह हो हेल्पलाइन नंबर- 7428384230 पर संपर्क कर सकते हैं, जो कोई भी भाग लेना चाहता है, वह 8448385556 पर मिस्ड कॉल दे सकता है।

भोजन और राशन का स्टॉक रखने की सलाह

गाइडलाइन में स्पष्ट कहा गया है कि ट्रैक्टर और अन्य वाहनों को रैली में अनुमति दी जाएगी लेकिन ट्रॉली नहीं। जिन ट्रोलियों को प्रदर्शनी में बदला गया है, उन्हें अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा प्रतिभागियों को गर्म कपड़े पहनने और 24 घंटे के लिए भोजन और राशन का स्टॉक रखे के लिए कहा गया है। रैली में शामिल सभी वाहनों में किसी भी किसान संघ के झंडे के साथ तिरंगा होना चाहिए। किसान नेता रैली शुरू करेंगे और हर किसी को हरे रंग की जैकेट पहने यातायात स्वयंसेवकों के निर्देशों का पालन करना होगा। मार्ग का सीमांकन किया जाएगा और मार्ग का उल्लंघन करते हुए पाए जाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply