पूर्व ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने की IND vs ENG टेस्ट सीरीज के परिणाम की भविष्यवाणी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब ध्यान भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी श्रृंखला में स्थानांतरित हो गया है। टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को उनके ही पखवाड़े में पटकने के बाद भारत आत्मविश्वास से लबरेज होगा। एडिलेड में हारने के बाद, मेहमान 2-1 के अंतर से श्रृंखला जीतने में सफल रहे।

भारत को आखिरी बार इंग्लैंड ने ही दी थी घर पर मात

भारत की नजर घर पर इंग्लैंड के खिलाफ ऐसे ही प्रदर्शन पर होगी। इंग्लैंड चार टेस्ट, पांच टी 20 आई और तीन वनडे मैचों के लिए भारत का दौरा करेगा। 2012 के बाद से घर पर टेस्ट श्रृंखला नहीं गंवाने के बाद, भारत आगामी श्रृंखला के लिए फिर दावेदार होगा। दरअसल, घर में भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज हार इंग्लैंड के खिलाफ ही आई थी। लेकिन तब से, उन्होंने विशेष रूप से विराट कोहली की कप्तानी में घर पर लगभग अजेय रूप दिखाया है।

2016 में 0-4 से मिली थी अंग्रेजों को करारी मात

साथ ही इंग्लैंड को अपने मौके पर भी भरोसा होगा। जो रूट के नेतृत्व वाले पक्ष ने हाल ही में चल रही श्रृंखला के पहले टेस्ट में श्रीलंका को पटखनी दी और भारत में इसी तरह का प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त होगा। वे 2016 में भारत में टेस्ट श्रृंखला में मिली 4-0 की हार का बदला लेने के लिए भी देख रहे होंगे।

जबकि केवल समय बताएगा कि टेस्ट श्रृंखला कौन जीतता है, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भविष्यवाणी की है कि टीम इंडिया इंग्लैंड को 3-0, या 3-1 से हरा देगी। उन्होंने भविष्यवाणी की है कि भारत चेन्नई में इंग्लैंड द्वारा तीसरे टेस्ट में वापसी करने से पहले शुरुआती दो टेस्ट जीतेगा। हॉग ने कहा कि भारत चौथे टेस्ट में फिर से पलटवार करेगा।

हॉग ने कहा- 3-0 या 3-1 से जीतेगा भारत

‘मुझे लगता है कि भारत इस श्रृंखला को 3-0, या 3-1 से जीतने जा रहा है। मुझे लगता है कि तीसरे टेस्ट मैच में अहमदाबाद में इंग्लैंड का दिन होगा। लेकिन मुझे लगता है कि भारत अहमदाबाद में श्रृंखला का अंतिम टेस्ट मैच जीतकर आएगा। भारत निश्चित रूप से चेन्नई में दो टेस्ट मैच जीतने जा रहा है। इसलिए 3-1 और वे लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जाएंगे, ‘ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा।

ICC WTC अंक तालिका के बारे में बात करें तो भारत वर्तमान में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से ऊपर शीर्ष स्थान पर है। दूसरी ओर इंग्लैंड चौथे स्थान पर है।

Leave a Reply